असम के प्रसिद्ध अभिनेता निपोन गोस्वामी का निधन

गुवाहाटी। असमिया सिनेमा के दिग्गज अभिनेता निपोन गोस्वामी का गुरुवार सुबह दिल से जुड़ी बीमारी से लड़ने के बाद निधन हो गया। गोस्वामी को सोमवार को गुवाहाटी के अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

तीन सितंबर 1942 को तेजपुर में जन्मे गोस्वामी ने स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान में दाखिला लिया था।

उन्होंने 1957 में फणी सरमा द्वारा निर्देशित फिल्म पियाली फुकन में एक बाल कलाकार के रूप में असमिया फिल्म उद्योग में अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने शिराज, देउतार बिया, प्रिया ओ प्रिया, कोकादेउतार घर जोवाई, अपरूपा, संध्याराग, बोहागोर दुपोरिया और घर खानकर सहित कई असमिया फिल्मों में काम किया।

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने गोस्वामी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि मैं सदाबहार अभिनेता निपोन गोस्वामी के निधन के बारे में सुनकर दुखी हूं, मुझे एक बाल कलाकार के रूप में फिल्म ‘काकदेउता नाटी और हटी’ में अभिनय के दौरान असम के सर्वश्रेष्ठ अभिनेताओं में से एक गोस्वामी के साथ काम करने का सौभाग्य मिला थी।

गोस्वामी मोबाइल थिएटरों में भी सक्रिय रूप से शामिल थे। उन्होंने अबहान, कोहिनूर, हेंगुल और शकुंतला जैसी हिट फिल्मों में अभिनय किया।