अखिलेश से हरी झंडी मिलने का अभी तक इंतजार : शिवपाल यादव

बहराइच। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने मंगलवार को कहा कि वह पिछले दो साल से समाजवादी पार्टी में विलय का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अब तक उनसे इस बारे में कोई बात नहीं की है।

सामाजिक परिवर्तन यात्रा लेकर बहराइच जिला मुख्यालय पहुंचे शिवपाल ने मंगलवार को पत्रकारों से कहा कि वह बीते दो साल से सपा में पार्टी के विलय का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन अखिलेश यादव द्वारा इस पर बात ही नहीं की जा रही है। ऐसे में पार्टी का विलय रुका हुआ है।

शिवपाल ने कहा कि भाजपा को हराने के लिए हम सभी पार्टियों से विलय करने को तैयार हैं। इसमें पहली प्राथमिकता भतीजे अखिलेश यादव को ही दी जाएगी। हमारे पार्टी के कार्यकर्ताओं को सपा में सम्मान मिलेगा और टिकट भी दिया जाएगा। सपा से पार्टी का विलय करने के साथ एक साथ मिलकर चुनाव भी लड़ सकते हैं। इसके लिए सपा की ओर से भी पहल करनी होगी।

शिवपाल ने भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर है, महंगाई बढ़ गई है, लूट, हत्या, डकैती से प्रदेश थर्रा गया है। फिर भी भाजपा सरकार अपनी पीठ थपथपा रही है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उन्हें मंत्री पद का कोई लालच नहीं है। उनके कार्यकर्ताओं को सम्मान दिया जाए साथ ही योग्यता के मुताबिक टिकट दिया जाए। इसके अलावा उन्हें कुछ नहीं चाहिए।

उन्होंने कहा वर्ष 2003 में मुखिया मुलायम सिंह यादव ने कहा था कि सरकार हमारी नहीं बन पाएगी। लेकिन उन्होंने विधायकों से संपर्क किया। 203 विधायक उनके साथ आ गए। दिल्ली में जाकर मुलायम सिंह से बात की फिर उनकी सरकार बना दी।

इससे पहले जिले की सीमा में पहुंचते ही शिवपाल का जगह जगह स्वागत किया गया। मरी माता मंदिर में प्रसपा अध्यक्ष ने पूजा अर्चना की। शहर में स्थित सैयद सालार मसूद गाजी की दरगाह पर पहुंचकर चादर चढ़ाई।