विफलताओं से घबराएं नहीं युवा: खाचरियावास

Verified Apps to watch T20 World Cup 2022 Live Stream
सिरोही राजकीय महाविद्यालय में छात्रसंघ कार्यालय के उद्घाटन के दौरान मौजूद प्रतापसिंह खाचरियावास और विधायक संयम लोढ़ा।

सिरोही, 18 नवम्बर। खाद्य व नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग के मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने सिरोही राजकीय महाविद्यालय के छात्रसंघ कार्यालय के उद्घाटन के दौरान युवाओं का आव्हान किया कि वे असफलताओं से घबराए नहीं, वरन उनसे सीख लेकर अपने आप को आत्मविश्वास से परिपूर्ण कर आगे बढे।

उन्होंने कहा कि यदि युवा आत्म विश्वास से परिपूर्ण हों तो कोई भी लक्ष्य अर्जित कर सकता है। युवा कभी हताश नहीं होवे , वरन एक नई राह पकडकर प्रगति के पथ पर अग्रसर होवे। मंत्री खाचरियावास ने युवाओं को महात्मा गांधी के जीवन से प्रेरणा लेकर उनके द्वारा किए गए बलिदानों को आदर्श मानकर आगे बढने का आव्हान किया। उन्हांेने कहा कि देश के युवाओं को धर्म एवं जातिगत से परे रहकर देश के विकास एवं उसे नई दिशा देने के बारें में सोचना चाहिए।
विधायक संयम लोढा ने कहा कि जब तक छात्र एवं नौजवान देश की सरकार की नीतियों को दिशा देने का कार्य नहीं करेंगे। तब तक देश व समाज कमजोर रहेगा। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की यह सोच थी, कि देश की सरकार नीतियां नौजवानों के हित में बने , इसलिए 18 वर्ष के युवाओं को मताधिकार का अधिकार दिया।
उन्होंने युवाओं से आव्हान किया कि जब तक युवा प्रतिक्रिया देना शुरू नहीं करेगे , शासन की नीतियां प्रभावित नहीं होगी। उन्हांेने कहा कि देश की नई शिक्षा नीति के अनुरूप केन्द्र सरकार द्वारा बजट आवंटित किया जाना चाहिए ताकि कोई भी छात्र शिक्षा से वंचित नहीं रहें एवं शिक्षा मंहगी भी नहीं हों। विधायक लोढा ने कहा कि छात्र संघ अध्यक्ष द्वारा खेलों की सामग्री के संबंध में जो भी मांग की जाएगी , वो विधायक मद से स्वीकृत की जाएगी।
कार्यक्रम से पूर्व छात्र संघ कार्यालय का फीता काटकर , अध्यक्ष को कुर्सी पर बैठाया। मंच पर अतिथियों का परम्परागत तरीके से साफा पोशी से स्वागत किया। कार्यक्रम के बीच-बीच में काॅलेज की छात्र-छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।
प्राचार्य अनुपमा साहा ने काॅलेज का प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत किया जबकि अध्यक्ष राहुल पुरोहित ने काॅलेज की स्थिति के बारे जानकारी दी एवं कुछ मांगे अतिथियों के समक्ष रखी।

इस कार्यक्रम में नगरपरिषद के सभापति महेन्द्र मेवाडा, उप सभापति जितेन्द्रसिंघी, व्याख्याता अजय, संध्या, गायत्री , दुष्यन्तसिंह चुडावत, परामर्शदाता छात्रसंघ डाॅ नवनीत कुमार वर्मा, दशरथसिंह नरूका, उपाध्यक्ष आरती कुमारी, महासचिव हिमांशु सोलंकी, संयुक्त सचिव आरती वैष्णव, कक्षा प्रतिनिधि सुश्री ध्रुवी राठौड, जिला परिषद सदस्य हरीश चैधरी, प्रकाश प्रजापति, हरीश राठौड, पूर्व प्रधान छागन घांची, मोतीलाल, जितेन्द्र ऐरन, कुशल देवडा, प्रकाश मीणा, मुख्तियार खान समेत जन प्रतिनिधिगण मौजूद थे।