प्रवीण तोगड़िया ने बनाई राजनीतिक पार्टी

नई दिल्ली। विश्व हिंदू परिषद के पूर्व नेता प्रवीण तोगड़िया ने हिंदुस्तान निर्माण दल नाम से शनिवार को अपनी अलग राजनीतिक पार्टी बना दी।

राष्ट्रीय राजधानी के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में नए दल की घोषणा करते हुए तोगड़िया ने कहा कि आम चुनाव में उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश तथा गुजरात में अपने उम्मीदवार खड़ा करेगी और वह खुद अयोध्या से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे।

समर्थकों की भारी भीड़ के बीच उन्होंने जय श्रीराम तथा अपनी पार्टी का आधार वाक्य ‘अबकी बार पब्लिक की सरकार’ के नारे लगाए और कहा कि यदि वह लोकसभा के लिए चुनकर आते हैं तो अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण समय पर शुरू कर दिया जाएगा।

डॉ तोगड़िया ने कहा कि उनकी पार्टी हिंदुस्तान के विकास, खुशहाली, सुरक्षा तथा गौरव के लिए समर्पित है। उन्होंने आश्वासन दिया कि राम मंदिर के निर्माण के साथ ही उनकी पार्टी कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास के लिए काम करेगी और सीमा पार से होने वाली घुसपैठ के खिलाफ सख्त कदम उठाएगी।

उन्होंने कहा कि पार्टी किसानों का पूरा कर्ज माफ करेगी और स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू कर युवाओं के लिए रोजगार के अवसर उपलब्ध कराएगी। पार्टी महिलाओं की सुरक्षा को विशेष महत्व देगी।