प्रवीण तोगड़िया 24 जून को करेंगे नए धार्मिक-राजनीतिक संगठन की घोषणा

Praveen Togadia to announce new religious-political organization on June 24

चंडीगढ़। विश्व हिंदू परिषद के पूर्व अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीन तोगड़िया आगामी 24 जून को दिल्ली में अपने नए धार्मिक एवं राजनीतिक संगठन की घोषणा करेंगे।

प्रस्तावित संगठन के साथ हिंदू समुदाय के अधिकाधिक लोगों को लामबंद करने हेतु डॉ तोगड़िया के आदेश पर पंजाब प्रांत की जिम्मेदारी सम्भाल रहे विजय सिंह भारद्वाज ने शनिवार को अपने निवास पर हुई स्थानीय हिंदू संगठनों की एक बैठक में यह जानकारी दी। ये वे संगठन हैं जो डॉ तोगड़िया के समर्थक हैं और उनके ‘हिंदू ही पहले‘ मिशन का समर्थन कर रहे हैं।

भारद्वाज ने बताया कि गत छह मई को दिल्ली में हुई देशभर के हिंदू संगठनों की एक बैठक में डॉ तोगड़िया ने 24 जून को अपने नए धार्मिक-राजनीतिक संगठन के गठन का ऐलान किया था तथा प्रस्तावित संगठन के साथ अधिकाधिक हिंदुओं और इनके संगठनों काे जोड़ने के लिए उन्हाेंने देश में जिला स्तर पर हर गुरुवार को हिंदुओं की बैठक शुरू करने सुझाव दिया और हर व्यक्ति से आगे दस और लोग अपने साथ जोड़ने का आहवान किया था।

उन्होंने बताया कि प्रस्तावित संगठन का उद्देश्य हिन्दुओं की आस्था और स्वाभिमान के अपमान का हर स्तर पर विरोध, गरीब हिंदुओं के लिए भोजन की व्यवस्था, शिक्षा, रोजगार एवं चिकित्सा की व्यवस्था करना है। उन्होंने कहा कि जल्द ही वह पंजाब और चंडीगढ़ की कार्यकारिणी का गठन का भी घोषणा की।