प्रयागराज : प्लेटलेट के बजाय चढाया मौसमी का जूस, मरीज की मौत

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में डेंगू के मरीज को एक निजी अस्पताल में प्लेटलेट चढ़ाने के बजाय मौसमी का जूस चढ़ा देने से मरीज की मौत होने की हैरतंगेज घटना पर संज्ञान लेते हुए सरकार ने अस्पताल को तत्काल प्रभाव से सील कर दिया है।

इस मामले को उजागर करने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद शुक्रवार को प्रदेश के उपमुख्यमंत्री एवं स्वाथ्य मंत्री बृजेश पाठक ने इस पर संज्ञान लेते हुए तत्काल कार्रवाई करने के आदेश दिए।

उन्होंने ट्वीट कर बताया कि इस निजी अस्पताल की घोर लापरवाही को देखते हुए जिला प्रशासन ने उनके आदेश पर अस्पताल को सील कर मामले की जांच शुरु कर दी है, जिससे दोषियों की पहचान कर इनके खिलाफ शीघ्र कार्रवाई की जा सके।

पुलिस ने भी शहर के जॉर्ज टाउन इलाके में हुई इस घटना में कानूनी कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने बताया कि जॉर्ज टाउन पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज कर तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में प्रयागराज के बमरौली निवासी प्रदीप पांडे को डेंगू हाेने पर 14 अक्टूबर को झलवा स्थित ग्लोबल अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मियों ने मरीज को प्लेटलेट चढ़ाने के बजाय मौसमी का जूस चढ़ा दिया। इसके बाद पांडे की हालत बिगड़ने पर 17 अक्टूबर को उसे दूसरे अस्पताल में लेे जाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जिला प्रशासन ने इस पर संज्ञान लेते हुए अस्पताल को सील कर मामले की जांच के आदेश दिए हैं।