हनुमानगढ़ में दहेज के लिए गर्भवती महिला की हत्या

हनुमानगढ़। राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में दहेज में एक लाख रुपए नहीं देने पर एक गर्भवती महिला की हत्या कर देने का मामला सामने आया है।

जिले की भिरानी थाना पुलिस ने आज बताया कि महिला के पिता ने रिपोर्ट दर्ज कराकर महिला के पति और सास पर दहेज में एक लाख रूपए लाकर नहीं देने पर हत्या कर दिए जाने का आरोप लगाया है।

पुलिस ने बताया कि मेहराणा गांव में मंजू उर्फ कविता को उसके ससुराल वालों ने सोमवार को हरियाणा के समीपवर्ती सिरसा जिले में भट्टू कस्बे के एक अस्पताल में भर्ती कराकर उसके पिता नत्थूराम को सूचना दी कि उसकी पुत्री की तबीयत खराब है।

नत्थूराम ने रिपोर्ट में बताया कि जब वह अस्पताल पहुंचा तो पता चला कि मंजू को मृत अवस्था में ही ससुराल वाले अस्पताल लेकर आए थे। सिरसा जिले में डींग थानांतर्गत कुरुड गांव निवासी नत्थूराम ने इस मामले में दहेज नहीं देने पर उसकी बेटी की हत्या कर देने का मुकदमा दर्ज कराया। रिपोर्ट में बताया गया कि ससुराल वाले दहेज कम देने की बात करते हुए एक लाख रुपए और मांग रहे थे।

पुलिस ने बताया कि रिपोर्ट के आधार पर मंजू के पति अशोक और उसकी मां पर दहेज प्रताड़ना एवं दहेज़ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। थाना प्रभारी नवदीपसिंह ने बताया कि मंजू का शव भादरा के सरकारी अस्पताल में पोस्टमार्टम करने के बाद पीहर वालों को सौंप दिया गया।