भूपेंद्र यादव की जन आशीर्वाद यात्रा की अजमेर में तैयारियां

Verified Apps to watch T20 World Cup 2022 Live Stream

अजमेर। राजस्थान में केंद्रीय श्रम मंत्री भूपेंद्र यादव की ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ को लेकर अजमेर में व्यापक तैयारियां की जा रही हैं।

अजमेर विधायक एवं पूर्व मंत्री अनिता भदेल ने आज यात्रा के अजमेर स्वागत संयोजक जेके शर्मा के साथ कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित से मुलाकात की और मंत्री यादव के अजमेर में यात्रा रुट चार्ट के साथ साथ सरकारी आयोजनों पर भी चर्चा की।

भदेल ने बताया कि केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव यूं तो 19 अगस्त को राजस्थान से यात्रा शुरू करेंगे, लेकिन अजमेर जिले की सीमा बांदरसिंदरी पर 20 अगस्त को सुबह साढ़े नौ बजे पहुंचेंगे जहां से उनकी अजमेर में जन यात्रा का आगाज होगा। साथ ही सरकारी कार्यक्रमों के तहत वन विभाग के वन उद्यान कुंज कार्यक्रम तथा प्रधानमंत्री जन कल्याण योजना के तहत गेहूं आवंटन से संबंधित कार्यक्रम भी आयोजित होगा।

स्वागत संयोजक जेके शर्मा ने बताया कि यादव का काफिला बांदरसिंदरी से अजमेर जिले में प्रवेश करेगा और एमडीएस यूनिवर्सिटी तिराहे होता हुआ पुष्कर पहुंचेगा। पुष्कर में यादव का पवित्र सरोवर की पूजा अर्चना एवं ब्रह्माजी के मंदिर दर्शन का कार्यक्रम रहेगा। शाम को जवाहर रंगमंच पर संगठन की ओर से यादव का नागरिक अभिनंदन होगा।

20 अगस्त को रात्रि विश्राम के बाद 21 अगस्त को वह फाईसागर रोड स्थित चामुंडा माता मंदिर के दर्शन करेंगे और पत्रकार वार्ता को भी संबोधित करेंगे। दोपहर में यादव किशनगढ़ के सलेमाबाद पहुंचकर निम्बार्क पीठ में आचार्य श्यामशरण महाराज से आशीर्वाद ग्रहण करेंगे। उसके साथ ही यादव की छह दिवसीय जन आशीर्वाद यात्रा संपन्न हो जाएगी।