पार्टी जहां से कहेगी, वहां से चुनाव लड़ने को तैयार हूं : आदित्यनाथ योगी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगामी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को 300 से अधिक सीटें मिलने का भरोसा जताते हुए कहा है कि वह प्रदेश में किसी भी सीट से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं।

योगी ने नए साल के मौके पर शनिवार को पत्रकारों से अनौपचारिक मुलाकात में कहा कि भाजपा उन्हें जहां कहीं से भी चुनाव लड़ने को कहेगी, वहां से वह चुनाव लड़ने के लिये तैयार हैं।

उन्होंने कहा कि वह चुनाव लड़ने से कभी हिचकिचाए नहीं हैं। पार्टी नेतृत्व को तय करना है कि वह कहां से चुनाव लड़ें। योगी ने इस बात से भी इंकार किया कि उन्होंने अयोध्या, मथुरा या गोरखपुर में से किसी सीट को अपने चुनाव लड़ने के लिए चिन्हित कर लिया है।

चुनाव में मुद्दे के सवाल पर उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में ‘डबल इंजन’ की सरकार की पिछले पांच साल की उपलब्धियों के आधार पर भाजपा अगला चुनाव लड़ेगी। योगी ने स्पष्ट किया कि चुनाव में जाति और संप्रदाय का कोई मुद्दा ही नहीं है। उन्होंने कहा कि चुनाव में एकमात्र मुद्दा सरकार का कामकाज है और उसी को ध्यान में रखकर ही मतदाता इस बार चुनाव में अपना फैसला करेंगे।

चुनाव कार्यक्रम घोषित किए जाने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह फैसला चुनाव आयोग को करना है, लेकिन उम्मीद की जा सकती है कि चुनाव की तारीख अगले दस दिनों में घोषित कर दी जाए। योगी ने कहा कि कोरोना संकट को देखते हुए चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित दिशानिर्देशों का भाजपा पूरी तत्परता से पालन करेगी।

सपा सरकार बनने पर 300 यूनिट बजली मुफ्त देने के वादे पर उन्होंने कहा कि 2021 से 2017 के दौरान जो सपा सरकार लोगों को बिजली भी नहीं दे पाती थी वह सपा अब फ्री बिजली कैसे दे पाएगी, यह बात जनता भी जानती है। योगी ने कहा कि 300 यूनिट बिजली फ्री देने का वादा करने वाले सपा अध्यक्ष अपना मजाक खुद ही बना रहे हैं।