सांसद विधानसभाओं के लिए पेश करें प्रेरक उदाहरण: नरेंद्र मोदी

Present MPs for MP Legislative Assemblies: Narendra Modi
Present MPs for MP Legislative Assemblies: Narendra Modi

नयी दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद के आज से शुरू हुये मानसून सत्र को सुचारू रूप से चलाने में सभी दलों से सहयोग की अपील करते हुये उम्मीद जताई कि सभी सांसद ऐसा उत्तम उदाहरण पेश करेंगे जो राज्य विधानसभाओं के लिए भी प्रेरक होगा।

मोदी ने सत्र शुरू होने से पहले संसद परिसर में संवाददाताओं से कहा कि सरकार सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है तथा वह आशा करते हैं कि सदन के समय का सदुपयोग होगा तथा देश हित के महत्त्वपूर्ण मसलों पर चर्चा होगी।

उन्होंने कहा कि मानसून सत्र में देशहित के कई महत्‍वपूर्ण मसलों पर निर्णय होना है और उन पर चर्चा जरूरी है। जितनी व्‍यापक चर्चा होगी, सभी वरिष्‍ठ अनुभवी लोगों का सदन को मार्गदर्शन मिलेगा, उतना देश को भी लाभ होगा, सरकार को भी अपनी निर्णय प्रक्रिया में अच्‍छे सुझावों से फायदा होगा।

प्रधानमंत्री ने कहा “मैं आशा करता हूँ कि सभी राजनीतिक दल सदन के समय का सर्वाधिक उपयोग देश के महत्‍वपूर्ण कामों को आगे बढ़ाने में करेंगे। हर किसी का पूर्ण सहयोग रहेगा और संसद की छवि राज्‍य विधानसभाओं के लिए भी प्रेरक बने, ऐसा उत्‍तम उदाहरण सभी सांसद और सभी राजनीतिक दल प्रस्‍तुत करेंगे।” उन्होंने कहा कि वह हर बार ऐसी आशा और उसके लिए प्रयास भी करते हैं। उनका यह प्रयास निरंतर बना रहेगा।

मोदी ने कहा की कोई भी दल, कोई भी सदस्‍य किसी भी विषय में चर्चा करना चाहता है तो सरकार हर चर्चा के लिए तैयार है।” देश के कुछ हिस्सों में ज्यादा और कुछ हिस्सों में कम बारिश का उल्लेख करते हुये उन्होंने कहा की देश के कई भागों में वर्षा के कारण कुछ आपदाएँ भी हैं और कुछ स्‍थानों पर अपेक्षा से कम वर्षा हुई है। मैं समझता हूँ ऐसे विषयों पर चर्चा बहुत उपयुक्‍त रहेगी।