राष्ट्रपति को बजट सत्र में तीन तलाक विधेयक पारित होने की उम्मीद

President hopes to pass three divorce bills in budget session

President hopes to pass three divorce bills in budget session

नई दिल्ली| राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सोमवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि तीन तलाक विधेयक संसद के बजट सत्र में पारित हो जाएगा। कोविंद ने दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करते हुए कहा, मेरी सरकार मुस्लिम महिलाओं के अधिकारों की रक्षा के लिए तीन तलाक विधेयक लाई है और मुझे उम्मीद है कि संसद इस विधेयक को पारित करेगी।उन्होंने यह भी कहा कि सरकार ने अपने ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ योजना का देश के 161 जिलों से 640 जिलों में विस्तार कर दिया है।

उन्होंने कहा, सरकार ने मातृत्व विधेयक में सुधार किया है, जिसके तहत कामकाजी महिलाओं को 12 हफ्ते के बजाय बिना वेतन कटे 26 हफ्तों तक की छुट्टी मिलेगी। अब महिलाएं अपने नवजात शिशुओं के साथ ज्यादा समय बिता पाएंगी।कोविंद ने बाबासाहेब अंबेडकर के योगदानों का भी जिक्र किया और कहा, बाबासाहेब अंबेडकर कहा करते थे कि आर्थिक और सामाजिक लोकतंत्र के बिना राजनीतिक लोकतंत्र अस्थिर है।

देश से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो