राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने सेना दिवस पर बधाई दी

President, Prime Minister congratulated on Army Day
President, Prime Minister congratulated on Army Day

नई दिल्ली |राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को 70वें सेना दिवस पर सैन्यकर्मियों को बधाई दी। इस मौके पर राष्ट्रपति ने ट्वीट कर कहा, “सेना दिवस के अवसर पर भारतीय सेना के सभी सैनिक भाइयों-बहनों और पूर्व सैनिकों के परिजनों को बधाई। आप हमारे राष्ट्र के गौरव हैं और हमारी आजादी के रखवाली करने वाले हैं। हमारे नागरिक चैन की नींद सो सकते हैं, क्योंकि उन्हें भरोसा है कि आप चौकन्ने और सतर्क रहते हैं ।

मोदी ने कहा, हमारी सेना ने हमेशा राष्ट्र को पहले रखा है। मैं उन सभी महान व्यक्तियों को सलाम करता हूं, जिन्होंने राष्ट्र की सेवा करते हुए अपने जीवन का त्याग किया। भारत हमारे बहादुर नायकों को कभी नहीं भूलेगा।

उन्होंने आगे कहा, मैं सेना दिवस पर सैनिकों, योद्धाओं और उनके परिवारों को बधाई देता हूं। भारत के हर नागरिक को हमारी सेना पर विश्वास और गर्व है, जो राष्ट्र की रक्षा करते हैं, प्राकृतिक आपदाओं और अन्य दुर्घटनाओं से बाहर निकालने में हमारी मदद करते हैं।

यह दिवस फिल्ड मार्शल के.एम.करिअप्पा के 1949 में देश के पहले सेना प्रमुख का पद ग्रहण करने के उपलक्ष्य में मनाया जाता है। करिअप्पा ने यह पद्भार भारत में अंतिम ब्रिटिश कमांडर-इन-चीफसर फ्रांसिस बुचर से ग्रहण किया था।

देश से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो