राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने राष्ट्र को बसंत पंचमी की बधाई दी

President, Prime Minister congratulated the nation on Basant Panchami

President, Prime Minister congratulated the nation on Basant Panchami

नई दिल्ली | राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को बसंती पंचमी और सरस्वती पूजा के अवसर पर देशवासियों को बधाई दी। राष्ट्रपति ने अपने ट्वीट में कहा, हमारे सभी साथी नागरिकों को शुभकामनाएं..यह त्योहार, जो सीखने का उत्सव है, हमारे देश, हमारे समाज और हमारे परिवार में शिक्षा और ज्ञान की वृद्धि करने के लिए प्रोत्साहित करे।मोदी ने इस पावन अवसर पर खुशहाल समाज के लिए प्रार्थना की। उन्होंने ट्वीट किया, बंसती पंचमी की शुभकामनाएं। मैं प्रार्थना करता हूं कि यह पावन अवसर हमारे समाज में और ज्यादा सौहार्द लाए। मां सरस्वती का आशीर्वाद हमारे साथ सदैव रहे और हमें ज्ञान प्रदान करें।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर सभी देशवासियों को बसंत पंचमी की शुभकामनाएं दी। कई अन्य राजनेताओं ने भी ट्विटर के जरिए राष्ट्र को बसंत पंचमी की बधाई दी। केंद्री गृह मंत्री राजनमाथ सिंह ने कहा, बंसत पंचमी के अवसर पर आप सबको हार्दिक शुभकामनाएं। मां सरस्वती सबको ज्ञान और बुद्धि का आशीर्वाद दें।

उन्होंने कहा, इस पावन पर्व पर मैं सुरक्षित, शांतिपूर्ण, समृद्ध भारत के लिए प्रार्थना करता हूं।बसंत पंचमी का त्योहार बसंत के आगमन को दर्शाता है। यह पूरे भारत में विभिन्न तरीकों से मनाया जाता है। कई लोग देवी सरस्वती की पूजा कर ज्ञान व बुद्धि का आशीर्वाद लेते हैं।कई श्रद्धालु उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में त्रिवेणी संगम में डुबकी लगाते हैं।

देश से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो