कोविंद, नायडू और मोदी ने दी रक्षाबंधन की बधाई

president ram nath kovind and pm modi wishes on Raksha Bandhan
president ram nath kovind and pm modi wishes on Raksha Bandhan

नई दिल्ली। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, उप राष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को रविवार को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दीं।

कोविंद ने रविवार को ट्विटर पर अपने संदेश में कहा कि रक्षा बंधन पर सभी देशवासियों को बधाई। इस पर्व का उल्‍लास हमारे बीच भाईचारे की भावना को मजबूत बनाए और हमें ऐसा समाज बनाने की प्रेरणा दे जहां महिलाओं, विशेषकर बालिकाओं की सुरक्षा और गरिमा का हमेशा सम्‍मान किया जाता हो।

नायडू ने कहा कि पूरे देश भर में रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया जाता है जो भाई-बहन के बीच प्रेम और स्नेह के मजबूत बंधन की पुष्टि करता है। उन्होंने कहा कि यह त्योहार हमारे समाज में महिलाओं को पारंपरिक रूप से दिए गए उच्च स्थान को भी परिपुष्ट करता है।

प्रधानमंत्री ने लोगों को रक्षाबंधन के अवसर पर बधाई दी है। उन्होंने कहा कि सभी देशवासियों को रक्षाबंधन के पावन पर्व की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। रक्षाबंधन की बहुत-बहुत बधाई।

सूचना एवं प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन राठाैड़ ने रक्षा बंधन की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भाई और बहन के बीच यह ऐसा बंधन है जो सबसे निकटतम है। ये रेशम से भी ज्यादा नर्म और लोहे से ज्यादा सुदृढ़ है। उन्होंने कहा कि रक्षा बंधन के पावन पर्व पर सभी को शुभकामनाएं।

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने रक्षा बंधन के अवसर पर एक ट्वीट कर कहा कि रक्षाबंधन के पर्व की समस्त देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं।