श्रीलंका का आर्थिक आजादी हासिल करने का प्रण

Pride for achieving Sri Lanka's financial independence

Pride for achieving Sri Lanka’s financial independence

कोलंबो | श्रीलंका ने अपनी आजादी की 70वीं सालगिरह पर आर्थिक आजादी हासिल करने का संकल्प लिया। इस अवसर पर भव्य सैन्य परेड का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में कई राजनेता भी मौजूद थे। समाचार एजेंसी ‘सिन्हुआ’ के मुताबिक, कोलंबो बंदरगाह के समीप गॉल रोड पर सेना के तीनों अंगों ने रंगारंग परेड का आयोजन किया। श्रीलंका 1948 में ब्रिटिश शासन से आजाद हुआ था। कार्यक्रम के दौरान अपने भाषण में श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने कहा कि श्रीलंका को पूर्ण स्वतंत्रता तभी मिलेगी जब वह पूरी आर्थिक व सांस्कृतिक आजादी हासिल करेगा।

राष्ट्रपति ने कहा कि वर्ष 2018 श्रीलंका के लिए आर्थिक आजादी हासिल करने को लेकर काफी महत्वपूर्ण होगा और सरकार को अवश्य यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वह अपने लंबी अवधि के लक्ष्य को हासिल करे।

इस मौके पर प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने कहा कि सत्ता में आने के बाद से सरकार ने निरंतर इस बात पर ध्यान दिया है कि ऐसा सामाजिक व राजनीति माहौल तैयार हो जो समाज के निर्माण के लिए आवश्यक है। सही मायने में वही स्वतंत्र व स्थिर व्यवस्था है।

विश्व से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो