उप्र इन्वेसटर्स समिट में शामिल होने प्रधानमंत्री मोदी लखनऊ पहुंचे

Prime Minister Modi arrives in Lucknow, joining the Overseas Investors Summit
Prime Minister Modi arrives in Lucknow, joining the Overseas Investors Summit

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार से शुरू हो रहे इन्वेसटर्स समिट में शामिल होने के लिए बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां पहुंच गए हैं। इस समिट में शामिल होने के लिए उनसे पहले कई बड़े उद्योगपति भी लखनऊ पहुंचे हुए हैं। यह समिट 21-22 फरवरी को दो दिनों तक चलेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार सुबह 10 बजे अमौसी एयरपोर्ट पर पहुंचे। यहां राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा सहित दर्जन भर मंत्रियों ने उनका स्वागत किया। इसके बाद उनका काफिला इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के लिए रवाना हो गया।

यहां रिलायंस ग्रुप के अध्यक्ष मुकेश अंबानी, अडानी ग्रुप के अध्यक्ष गौतम अडानी, एस्सेल ग्रुप के अध्यक्ष सुभाष चंद्रा, बिड़ला ग्रुप से कुमार मंगलम बिड़ला और महिंद्रा ग्रुप से आनंद महिंद्रा सहित कई नामी हस्तियां मौजूद हैं।

VIDEO: संवेदक बोर्ड के लिए 7 भारतीय सिनेमा जो बेहद हॉट थे

उप्र सरकार के मुताबिक इस समिट के लिए 4000 लोगों को न्यौता भेजा गया है। जिसमें कई नामी हस्तियां शामिल हैं। सरकार का दावा है कि करीब 3 लाख करोड़ के निवेश की जमीन तैयार हो चुकी है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE