मोदी फिलिस्तीन पहुंचे, बने फिलिस्तीन का दौरा करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री

Prime Minister Modi arrives in Palestine, the first Indian Prime Minister to visit Palestine

Prime Minister Modi arrives in Palestine, the first Indian Prime Minister to visit Palestine

सबगुरु न्यूज़, रमल्लाह | भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को यहां पहुंचे और इसके साथ ही फिलिस्तीन का दौरा करने वाले वह पहले भारतीय प्रधानमंत्री बन गए। जॉर्डन की राजधानी अम्मान से एक हेलीकॉप्टर के जरिए रमल्लाह पहुंचने के बाद फिलिस्तीनी समकक्ष रामी हमदल्लाह ने मोदी की अगवानी की। मोदी फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास के साथ बातचीत करेंगे, जिसके बाद कई समझौतों पर हस्ताक्षर किए जाएंगे।2015 में संयुक्त राष्ट्र महासभा से इतर मोदी और अब्बास की मुलाकात के बाद यह दोनों नेताओं की चौथी मुलाकात होगी। इससे पहले उसी साल के अंत में पेरिस जलवायु सम्मेलन और पिछले साल अब्बास के भारत दौरे के दौरान दोनों नेता मिले थे।

यह यात्रा भारत की विदेश नीति की स्थिति की पुष्टि करेगी। दरअसल इस यात्रा के जरिए यह दर्शाया जा रहा है कि भारत एक देश के साथ उसके संबंधों और किसी तीसरे देश के साथ अपने संबंधों को लेकर स्वतंत्र है। पिछले साल जुलाई में मोदी ने सिर्फ इजरायल का दौरा किया था। मोदी के पश्चिम एशिया के तीन देशों के दौरे का पहला पड़ाव फिलिस्तीन है, जिसके बाद वह संयुक्त अरब अमीरात और ओमान जाएंगे।

देश से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो