प्रधानमंत्री मोदी ने विराट कोहली की चुनौती को सिर्फ स्वीकार किया है

प्रधानमंत्री मोदी ने विराट कोहली की चुनौती को सिर्फ स्वीकार किया है
प्रधानमंत्री मोदी ने विराट कोहली की चुनौती को सिर्फ स्वीकार किया है

नयी दिल्ली | देश में चल रहे फिटनेस चैलेंज में अब एक नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम भी जुड़ गया है जिन्होंने भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली की चुनौती को न सिर्फ स्वीकार किया है बल्कि जल्द ही अपने फिटनेस मंत्रा को दुनिया के सामने दिखाने का वादा भी किया है।

मोदी ने गुरूवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर कहा कि वह विराट की चुनौती को स्वीकार करते हैं और जल्द ही सोशल साइट पर इसका वीडियो भी शेयर करेंगे। प्रधानमंत्री ने लिखा“ विराट मुझे आपकी चुनौती स्वीकार है।” प्रधानमंत्री ने न सिर्फ विराट की चुनौती को स्वीकार किया है बल्कि उनकी पत्नी और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा और क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी को भी चुनौती दी है।

मोदी हालांकि हमेशा ही अपनी फिटनेस को लेकर चर्चा में रहते हैं। भारत के योग को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने का श्रेय भी प्रधानमंत्री को जाता है जिनकी पहल के बाद 21 जून को दुनियाभर में योग दिवस मनाया जाने लगा है। श्री मोदी ने भी हमेशा ही लंबी यात्राएं, बैठक और चुनावी रैलियों के बावजूद तरोताज़ा रहने का श्रेय योग को ही दिया है। लेकिन दुनिया के लिये उनका असल फिटनेस मंत्रा जानना निश्चित ही रोमांच का विषय रहेगा।

गौरतलब है कि केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर की पहल ‘हम फिट तो इंडिया फिट’ की तर्ज पर फिटनेस चैलेंज की शुरूआत की गयी है। खेल मंत्री और ओलंपिक पदक विजेता निशानेबाज़ राठौर ने विराट, सायना नेहवाल अौर अभिनेता रितिक रौशन को फिटनेस चैलेंज दिया था। गृह राज्य मंत्री किरन रिजिजू और रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी राठौर के इस फिटनेस चैलेंज को स्वीकार किया है।