प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी को 557 करोड़ की योजनाये उपहार में देकर दिल्ली रवाना

Prime Minister Modi returns to Delhi, gifting 557 crores Development plans to Varanasi
Prime Minister Modi returns to Delhi, gifting 557 crores Development plans to Varanasi

वाराणसीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को अपने 68वें जन्मदिन पर 557 करोड़ रुपये की कई विकास योजनाआओं के तोहफे देने बाद यहां से निर्धारित यात्रा कार्यक्रम के अनुसार मंगलवार को दिल्ली रवाना हो गए।

मोदी को वाराणसी के बाबतपुर लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष एवं चंदौली के सांसद डॉ0 महेंद्र नाथ पांडेय समेत कई नेताओं ने विदायी दी। हवाई अड्डा के निदेशक ए के राय ने बताया कि प्रधानमंत्री का विशेष विमान अपराह्न करीब एक बजे दिल्ली के लिए रवाना हो गया।

मोदी सोमवार को अपने दो दिवसीय दौरे पर शाम करीब पांच बजे यहां आये थे। अपने जन्मदिन 17 सितंबर की शाम रोहनियां इलाके में नरउर गांव के प्राथमिक स्कूल के बच्चों और डीजल इंजन रेल कारखाना (डीरेका) में उन्होंने गरीब बच्चों के साथ खुशियां सांझा की तथा देर रात काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना कर भगवान भोले का आशीर्वाद प्राप्त किया। उन्होंने वाराणसी के शहरी इलाके में स्थित मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन का औचक निरीक्षण कर सबको स्तब्ध कर दिया।

यात्रा के अंतिम दिन काशी हिंदू विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित एक समारोह में बिजली वितरण व्यवस्था, शिक्षा, स्वास्थ्य समेत 557 रुपये की अनेक विकास परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण कर तथा लोगों को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री दिल्ली रवाना हो गए।