गुजरात के एक दिवसीय दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी

Prime Minister Modi tour of Gujarat in hindi
Prime Minister Modi tour of Gujarat in hindi

गांधीनगर । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज गुजरात के एक दिवसीय दौरे पर वलसाड़, जूनागढ़ और राजधानी गांधीनगर में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल भी उपस्थित रहेंगे। प्रधानमंत्री नयी दिल्ली से वायुसेना के विमान से सुबह सवा दस बजे सूरत हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे। वहां से दस बज कर 50 मिनट पर वलसाड़ पहुंचकर 11 बजे जुजवा गांव पहुंचेंगे। श्री मोदी राज्य में प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के अंतर्गत 1727 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित 115551 आवासों के विभिन्न जिलों के लाभार्थियों को जुजवा गांव से सामूहिक ई-गृह प्रवेश कराएंगे।

मोदी मुख्यमंत्री ग्रामोदय योजना के अंतर्गत 5 हजार महिलाओं को उद्योग से जुड़ाव का कौशल प्रमाणपत्र तथा नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। वे वलसाड़ के धरमपुर कपराड़ा के दुर्गम गांवों को पेयजल पहुंचाने की 586 करोड़ रुपए की अस्टोल समूह जलापूर्ति योजना के भूमिपूजन की पट्टिका का अनावरण भी करेंगे तथा आम सभा को संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री वलसाड़ से दोपहर साढ़े बारह बजे जूनागढ़ के लिए रवाना होंगे और दो बज कर 25 मिनट पर जूनागढ़ पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज के मैदान पर पहुंचेंगे। जूनागढ़ में वह 275 करोड़ रुपए के खर्च से निर्मित 300 बिस्तरों वाले सिविल अस्पताल का लोकार्पण और जूनागढ़ कृषि विश्वविद्यालय के पॉलिटेक्निक इन एग्रो प्रोसेसिंग बिल्डिंग, नए फिशरिज कॉलेज के कन्या छात्रावास का उद्घाटन करेंगे।

इसके अलावा श्री मोदी सोरठ जूनागढ़ जिला सहकारी दूध उत्पादक संघ के नए मिल्क प्रोसेसिंग प्लांट का लोकार्पण एवं जूनागढ़ महानगरपालिका के 3 विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण करेंगे। इसके बाद श्री मोदी वहां भी आम सभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री जूनागढ़ में 450 करोड़ रुपए के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन करेंगे।

इसके बाद वे शाम छह बजे गांधीनगर में गुजरात फोरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में उपस्थित रहकर छात्रों को उपाधि और पदक प्रदान कर दीक्षांत भाषण देंगे। शाम साढ़े सात बजे प्रधानमंत्री राजभवन में सोमनाथ ट्रस्ट की बैठक में उपस्थित रहेंगे और इसके बाद रात साढ़े आठ बजे अहमदाबाद के लिए रवाना होंगे। वह रात नौ बजे अहमदाबाद हवाई अड्डे से नई दिल्ली के लिए वापस रवाना होंगे।