महिला अत्याचार पर खामोश रहते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: राहुल गाँधी

Prime Minister Narendra Modi: Rahul Gandhi remains silent on female oppression
Prime Minister Narendra Modi: Rahul Gandhi remains silent on female oppression

नयी दिल्ली । कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने महिलाओं और बच्चियों के साथ बलात्कार की घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए आज कहा कि आश्चर्य की बात है कि सभी मुद्दों पर बोलने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार पर चुप्पी साधे हैं।

गाँधी ने यहाँ महिला अधिकार सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि जिन राज्यों में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली सरकारें हैं श्री मोदी उन राज्यों में महिलाओं तथा बच्चियों के साथ होने वाले अपराधों को लेकर कुछ नहीं बोलते हैं।

बिहार के मुजफ्फरपुर तथा उत्तर प्रदेश के देवरिया में बाल संरक्षण गृहों में बच्चियों के साथ दुष्कर्म की घटनाओं के संदर्भ में उन्होंने कहा “प्रधानमंत्री सब चीज के बारे में बोलेंगे, मगर महिलाओं पर वार होता है तो वह एक शब्द नहीं कहते। बिहार में छोटी सी बच्चियों का रेप होता है मगर प्रधानमंत्री जी एक शब्द नहीं बोलते। उत्तर प्रदेश में महिलाओं का बलात्कार होता है, लेकिन प्रधानमंत्री के मुँह से एक शब्द नहीं निकलता।”

उन्होंने भारतीय जानता पार्टी की सरकारों पर महिलाओं को सुरक्षा देने में असमर्थ रहने का आरोप लगाया और कहा कि मोदी सरकार ने देश में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम शुरू किया। हर जिले में बेटी बचाने के लिए 40 लाख रुपये दिए गये हैं, लेकिन भाजपा सरकार में महिलाओं की स्थिति यह हो गयी है कि उसके विधायक से बेटियों को बचाने की गुहार लगायी जा रही है।