प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो माह के भीतर कल फिर छत्तीसगढ़ के दौरे पर

रायपुर | प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो माह के भीतर कल दूसरी बार एक दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ पहुंच रहे है।वह भिलाई में जनसभा को सम्बोधित कर राज्य में इस वर्ष के अन्त में होने वाले विधानसभा चुनावों के प्रचार अभियान की शुरूआत करेंगे।

मोदी राज्य में मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह की चल रही विकास यात्रा के कल पहले चरण के समापन कार्यक्रम के मौके पर आयोजित सभा को मुख्य रूप से सम्बोधित करेंगे। मोदी इस दौरान नया रायपुर स्मार्ट सिटी और भिलाई नगर में आयोजित कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे।नक्सल प्रभावित राज्य में हाल ही में उनके नक्सलियों की हिटलिस्ट में होने के खुलासे के मद्देनजर सुरक्षा के बहुत पुख्ता बनदोबस्त किए जा रहे है।

प्रधानमंत्री मोदी कल वायु सेवा के विमान से यहां के माना विमानतल आयेंगे और वहां से नया रायपुर स्मार्ट सिटी पहुंचकर वहां बिजली, पानी, स्वच्छता, यातायात प्रबंधन, एकीकृत भवन प्रबंधन, सिटी कनेक्टिविटी एवं इंटरनेट अधोसंरचना (डाटा सेंटर) और नया रायपुर शहर की निगरानी के लिए एकीकृत कमाण्ड एवं नियंत्रण केन्द्र का लोकार्पण करेंगे। नया रायपुर विकास प्राधिकरण (एनआरडीए) द्वारा स्थापित इस केन्द्र को जीआईएस प्लेट फॉर्म की मदद से संचालित किया जाएगा।

मोदी इस अवसर पर केन्द्र सरकार की ‘उड़ान’ योजना के तहत जनता को रायपुर से जगदलपुर तक यात्री विमान सेवा की भी सौगात देंगे।उनके द्वारा इस विमान सेवा के शुभारंभ के साथ ही प्रदेश का आदिवासी बहुल घुर नक्सल प्रभावित बस्तर संभाग देश के हवाई यातायात के मानचित्र में शामिल हो जाएगा।