अजमेर केन्द्रीय जेल में खूनी खेल, धारदार हथियार से कैदी की हत्या

prisoner murdered with sharp weapons in Ajmer Central Jail
prisoner murdered with sharp weapons in Ajmer Central Jail

अजमेर। राजस्थान के अजमेर केंद्रीय जेल में बंद एक कैदी ने धारदार हथियार से हमला कर एक अन्य कैदी की हत्या कर दी। जेल में कैदी की हत्या से जेल प्रशासन में हडकंप मच गया और हमलावर कैदी को पकड़कर अलग बैरक में बंद किया और मामले की रिपोर्ट सिविल लाइंस थाने में दर्ज कराई।

कैदी के हमले से घायल पन्नालाल मीणा को तत्काल जवाहर लाल नेहरू अस्पताल ले जाया गया जहां चिकिकत्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस के अनुसार पन्नालाल मीणा हत्या के मुकदमे में जेल में बंद चल रहा था। इसी जेल में अनवर रमजानी नाम का बंदी भी हत्या के केस में बंद था। दोनों क्रमशं 1998 और 2009 से जेल में बंद थे।

गुरुवार तड़के करीब चार बजे अनवर ने जेल परिसर में ही किसी धारदार वस्तु से पन्नालाल मीणा पर हमला कर मार डाला। हत्या की खबर फैलते ही जेल प्रशासन और वहां मौजूद बंदियों में हड़कंप मच गया।

घटना की जानकारी मिलते ही आनन फानन में जेल अधीक्षक संजय यादव और अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का मुआयना करने के बाद आरोपी अनवर को अलग बैरक में बंद कर दिया।

जेल प्रशासन ने मृतक पन्नालाल के परिजनों को सूचना देकर शव को मोर्चरी में रखवाया है जहां उसका मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। थानाधिकारी ने बताया कि हमलावर कैदी को प्राेडक्शन वारंट के तहत गिरफ्तार कर पूछताछ की जाएगी।