प्रियंका चोपड़ा ने फिर किया देश का नाम रोशन, UNICEF ने किया सम्मानित

priyanka chopra receive unicef danny kaye humanitarian award
priyanka chopra receive unicef danny kaye humanitarian award

नई दिल्ली। ग्लोबल स्टार प्रियंका चोपड़ा ने एक बार फिर देश का रोशन किया है। उन्हें यूनिसेफ (UNICEF) ने न्यूयॉर्क के प्रतिष्ठित समारोह ‘यूनिसेफ स्नो फ्लेक बॉल’ में सम्मानित किया गया। प्रियंका को यूनिसेफ के डैनी काये ह्यूमैनिटेरियन अवॉर्ड प्रदान किया गया। इस अवॉर्ड के लिए प्रियंका को यूनाइटेड नेशन्स चिल्ड्रन्स फंड द्वारा नॉमिनेट किया गया था।

प्रियंका ने अवॉर्ड लेने के बाद कहा, ‘‘समाज सेवा अब कोई विकल्प नहीं रह गया है। समाज सेवा जीवन का एक माध्यम बन गया है।’’ यह पुरस्कार एक अमेरिकी अभिनेता और समाज सेवक डैनी काये के नाम पर रखा गया है, जो यूनिसेफ के पहले सद्भावना दूत थे। तब मैं बस एक्ट्रेस बनी ही थी और मुझे लगने लगा था कि मुझे समाज सेवा करने के लिए एक मंच मिल गया है। मैंने उन अभियानों के साथ जुड़ना शुरू कर दिया, जिसे मैं बहुत अहम मानती थी। मैं थैलेसीमिया ग्रस्त बच्चों और अन्य बच्चों के स्वास्थ्य के लिए काम करने लगी और तभी मुझे एहसास हुआ कि मैं बहुत सारे बच्चों के साथ काम कर रही हूं।

https://www.instagram.com/tv/B5qv08JnyUC/?utm_source=ig_web_copy_link

उन्होंने आगे कहा, “मैं भारत में राष्ट्रीय दूत बनी और फिर मैं यूनिसेफ की अंतरराष्ट्रीय दूत बन गई, इस यात्रा को अब 13 साल हो चुके है।’’