प्रियंका ने कोरोना संकट पर योगी को लिखा तीखा पत्र

Priyanka Gandhi Vadra writes scathing letter to CM Yogi Adityanath on Corona crisis
Priyanka Gandhi Vadra writes scathing letter to CM Yogi Adityanath on Corona crisis

नई दिल्ली। कांग्रेस की उत्तर प्रदेश की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर कोरोना से पीड़ित लोगो को तत्काल राहत देने की मांग की है।

वाड्रा ने कहा कि प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में कोरोना की जांच का काम बिल्कुल नहीं हो रही है और शहरों में भी लोगो को कोरोना की जांच करना मुश्किल हो रहा है।

उन्होंने कहा कि अस्पतालों में बेड, ऑक्सीजन और दवाईयों की भारी किल्लत है और कोरोना की दवा की जबरदस्त कालाबाजारी हो रही है।

कांग्रेस महासचिव ने योगी पर कड़ा हमला करते हुए कहा, इस लड़ाई में लोगों को कोरोना से लड़ने के लिए अकेला मत छोड़िए। मुख्यमंत्री जनता के प्रति मुख्यमंत्री जवाबदेह बनें और स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए आर्थिक पैकेज की घोषणा करें।

वाड्रा ने कहा कि पूरी दुनिया में कोरोना से जंग चार स्तंभों जांच, उपचार, निगरानी और टीकाकरण पर टिकी हुई है लेकिन उत्तर प्रदेश में जांच बहुत कम हो रही है। ग्रामीण इलाकों में जांच का जाम नही के बराबर हो रहा है और टीकाकरण की गति बहुत धीमी है।

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कोरोना जांच की स्थिति का अनुमान इससे लगाया जा सकता है कि वहां 23 करोड़ की आबादी के लिए सरकार के पास महज 126 सरकारी और 115 निजी परीक्षण केंद्र उपलब्ध है। पीड़ितों को एंबुलेंस के लिए 12-12 घंटे इंतजार करना पड़ रहा है।

राज्य सरकार से बंद किए गए सभी कोविड अस्पतालों एवं देखभाल केंद्रों को पुनः खोलने और युद्ध स्तर पर अस्पतालों में ऑक्सीजन युक्त बिस्तर उपलब्ध कराने, कोरोना संक्रमण और कोरोना के कारण होने वाली मौतो के वास्तविक आंकड़े बताने का आग्रह किया है।

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री को पत्र के माध्यम से अत्यंत महत्वपूर्ण तथा सकारात्मक सुझाव दिए हैं और उन्हें उम्मीद है की उत्तर प्रदेश सरकार इन सभी सुझावों पर अमल करेगी।