दीपक निवास हुडा को 1.15 करोड़, फजल अत्राचली को 1 करोड़

Pro Kabaddi League auction : Deepak Niwas Hooda, Nitin Tomar most expensive

मुंबई। वीवो प्रो कबड्डी लीग ने करोड़पति खिलाड़ी पैदा कर दिए हैं। भारत के दीपक निवास हुडा को जयपुर पिंक पैंथर्स ने बुधवार को कबड्डी लीग की नीलामी में 1.15 करोड़ रुपये की अविश्वसनीय कीमत पर खरीद कर नया इतिहास बना दिया जबकि ईरान के फज़ल अत्राचली को यू मुम्बा ने एक करोड़ रुपए की कीमत पर खरीदा।

प्रो कबड्डी लीग के छठे सत्र के लिए हुई नीलामी में आज दो इतिहास एक साथ बने। अत्राचली एक करोड़ रुपए की कीमत पाने वाले पहले खिलाड़ी बने लेकिन कुछ देर बाद ही दीपक ने अत्राचली को पीछे छोड़ते हुए 1.15 करोड़ रुपए की कीमत पा ली। अत्राचली का बेस प्राइस मात्र 20 लाख रुपए था।

इस ऐतिहासिक कीमत को पाने के बाद दीपक ने कहा कि मैं बेहद रोमांचित हूं। लेकिन मैं जयपुर के लिए आगामी सत्र में अपनी जिम्मेदारी को समझता हूं। मैं काफी गौरव महसूस कर रहा हूं। मुझे यह तो उम्मीद थी कि एक करोड़ के आसपास बोली लगेगी लेकिन बोली यहां तक पहुंचेगी यह उम्मीद नहीं थी। मैं पुणे टीम को मिस करूंगा जिसके साथ मैं तीन सत्रों तक खेला।

नीलामी में भारतीय खिलाड़ियों में सुरेंदर नाडा को हरियाणा स्टीलर्स ने 75 लाख, संदीप कुमार धुल को जयपुर ने 66 लाख, रण सिंह को बंगाल वारियर्स ने 43 लाख,मंजीत छिल्लर को तमिल तलईवास ने 20 लाख, कुलदीप सिंह को पटना पाइरेट्स ने 22 लाख, श्रीकांत तेवतिया को बंगाल ने 25 लाख, प्रवेश भैंसवाल को गुजरात टीम ने 35 लाख, जीवा कुमार को यूपी योद्धा ने 45 लाख, मोहित छिल्लर को जयपुर ने 58 लाख, महेंद्र सिंह को बेंगलुरु बुल्स ने 40 लाख और दर्शन जे को तमिल टीम ने 28 लाख रुपये में खरीदा।

विदेशी खिलाड़ियों में ईरान के अबुजर को तेलुगू टाइटंस ने 76 लाख, जियाउर रहमान को बंगाल ने 33.25 लाख और जांग कुन ली को बंगाल ने 33 लाख रुपए में खरीदा।