प्रो. कुश्ती लीग : मुम्बई महारथी की दूसरी जीत, जयपुर निन्जांस की पहली हार

Pro Wrestling League 2017 : Mumbai maharathi beat jaipur Ninjas
Pro Wrestling League 2017 : Mumbai maharathi beat jaipur Ninjas

नई दिल्ली। प्रो. कुश्ती लीग के दूसरे संस्करण में सोमवार को इंदिरा गांधी स्पोर्ट्स कांप्लेक्स के केडी जाधव कुश्ती स्टेडियम में एक रोमांचक मुकाबले में मुम्बई महारथी ने जयपुर निन्जांस को 4-3 से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की।

वहीं अब तक अजेय रही जयपुर की यह तीन मैचों में पहली हार थी। मुम्बई ने चार मैचों में दूसरी जीत दर्ज की। मुकाबले के पहले मैच में 74 किग्रा वर्ग में जयपुर के जैकब मकराशविली का सामना मुम्बई के जिब्राईल हसनोव से हुआ।

हसनोव ने यह मैच 3-1 से जीतकर मुम्बई को 1-0 की बढ़त दिला दी। मुकाबले के दूसरे मैच में महिलाओं के 48 किलो वर्ग में मुम्बई की कैरोलिना कैस्टिलो का सामना जयपुर की रितु फोगाट से हुआ।

इस मैच को रितु ने 4-1 से जीतकर जयपुर को 1-1 से बराबरी पर ला दिया। मुकाबले के तीसरे मैच में 65 किग्रा वर्ग में जयपुर के राहुल मान का सामना मुम्बई के विकास कुमार से हुआ। यह मुकाबला 6-6 से बराबरी पर समाप्त हुआ।

चूंकि आखिरी मिनट में विकास ने 2 अंक बनाए थे, इसलिए विकास विजेता घोषित किए गए और मुम्बई को 2-1 की बढ़त मिल गई। मुकाबले के चौथे मैच में महिलाओं के 53 किग्रा वर्ग में जयपुर की बेतजाबेथ आरग्यूलो का सामना मुम्बई की ललिता सेहरावत के साथ हुआ।

यह मुकाबला आरग्यूलो ने 5-2 से जीतकर जयपुर को 2-2 की बराबरी पर ला दिया। मुकाबले के पांचवें मैच में 57 किग्रा वर्ग में मुम्बई के राहुल अवारे का सामना जयपुर के उत्कर्ष काले से हुआ। यह रोमांचक मुकाबला राहुल ने 9-6 से जीतकर मुम्बई को 3-2 की बढ़त दिला दी।

मुकाबले के छठे मैच में महिलाओं के 75 किग्रा वर्ग में ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता मुम्बई की कप्तान कनाडा की एरिका विब का सामना स्वीडन मूल की जयपुर की जेनी फ्रेंनसन से हुआ।

एक समय जेनी 3-2 से आगे चल रही थीं, लेकिन इस रोमांचक मुकाबले को फॉल से जीतकर एरिका विब ने मुम्बई को 4-2 की निर्णायक बढ़त दिला दी।

दिन के आखिरी मुकाबले में 97 किग्रा वर्ग में मुम्बई के यूक्रेन मूल के पावलो ओलियनिक का सामना जयपुर के जार्जिया मूल के एलिज़बर ओडिकाद्जे से हुआ। एलिज़बर ओडिकाद्जे ने यह मैच 3-2 से जीत लिया और मुम्बई ने 4-3 से मुकाबला अपने नाम कर लिया।

Loading...