उत्तर प्रदेश : बलरामपुर के सपा नेता अनवर हाशमी की संपत्ति कुर्क

Property attached to SP leader Anwar Hashmi
Property attached to SP leader Anwar Hashmi

बलरामपुर। उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिला कारागार में निरूद्ध समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व विधायक डा आरिफ अनवर हाशमी की करोड़ों रूपये की सम्पत्तियो को जिला प्रशासन के आदेश पर शुक्रवार को कुर्क कर लिया गया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि जिला अधिकारी के आदेश के अनुपालन मे उतरौला,रेहरा और सादुल्ला नगर थाना क्षेत्रो मे स्थित पूर्व विधायक की सम्पत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई की गई है।

उन्होने बताया कि आरिफ अनवर हाशमी ने इन सम्पत्तियो को आपराधिक कृत्य के जरिये अर्जित किया था। उन पर धोखाधड़ी और सरकारी जमीनो पर अवैध कब्जा करने का मुकदमा दर्ज किया गया था। इन अपराधों के आरोप मे पूर्व विधायक पिछले कई महीनो से जिला कारागार मे बंद है।

उन्होने बताया कि जिला अधिकारी करूणा करुणेश ने उत्तर प्रदेश गैंगेस्टर ऐक्ट के तहत कुर्की की कार्यवाही का आदेश दिया है। कुर्की के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक अरविन्द कुमार मिश्र,पुलिस उपाधीक्षक राधा रमण सिंह,उपजिला अधिकारी एके गौड सहित विभिन्न थाना क्षेत्रो की पुलिस मौजूद रही। कुर्क की गई सम्पत्तियो मे कई शिक्षण संस्थाओ के अलावा पेट्रोल पम्प आदि से जुडी करोड़ों रूपये की बेशकीमती सम्पत्तियां शामिल है जिन पर मुनादी के बाद लाल झंडा गाड़ कर कार्यवाही को पूरा किया गया।