अजमेर में तेलंगाना हाउस बनाने का विरोध, कलक्टर को सौंपा ज्ञापन

अजमेर। राजस्थान में अजमेर के पुष्कर रोड़ पर अजमेर विकास प्राधिकरण के आवासीय योजना क्षेत्र कोटड़ा में तेलंगाना हाउस निर्माण के समाचारों से विरोध पैदा हाे गया है।

क्षेत्रवासियों, स्थानीय विकास समितियों एवं सामाजिक संगठनों ने इसके विरोध में गुरुवार को जिला कलेक्टर आरती डोगरा को ज्ञापन देकर इसे रुकवाने की मांग की।

एक समाचार पत्र में तेलंगाना हाउस के प्रस्तावित निर्माण को लेकर प्रकाशित खबर ने क्षेत्रीय नागरिकों में विरोध की भावना जगा दी जिसमें कहा गया कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव 1500 व्यक्तियों के समूह को लेकर 27 जून को अजमेर पहुंच रहे है और वे यहां प्राधिकरण की कोटड़ा योजना क्षेत्र में तेलंगाना हाउस का भूमि पूजन करेंगे।

शिवसेना ने भी इसका विरोध करते हुए कहा है कि जब कायड़ एवं ब्यावर रोड़ पर विश्राम स्थली बनी हुई है तो आवासीय क्षेत्र में इस तरह के निर्माण स्वीकार नहीं है। क्षेत्रवासियों ने भी ज्ञापन में भवन का निर्माण कॉलोनियों के बजाए शहर के बाहरी क्षेत्र में कराए जाने की मांग की है।

गौरतलब है कि अजमेर में तेलंगाना हाउस बनाने के लिए मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने पांच करोड़ रुपए मंजूर कर रखे है और करीब ढाई महीने पहले उन्होंने उपमुख्यमंत्री महमूद अली के नेतृत्व में एक दल को अजमेर भेजा था जिन्होंने यहां जमीन देखकर मुख्यमंत्री को रिपोर्ट सौंपी थी।

इसके बाद कोटड़ा योजना की जमीन तेलंगाना सरकार को पसंद आ गई। तेलंगाना सरकार की ओर से मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को सरकारी पत्र के जरिए भूमि उपलब्ध कराने की मांग की गई थी।