सीएचओ भर्ती की प्रोविजनल चयन सूची जारी

Provisional selection list of CHO recruitment released
Provisional selection list of CHO recruitment released

जयपुर। राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा के निर्देश पर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, निदेशालय द्वारा संविदा सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचओ) भर्ती हेतु स्क्रीनिंग परीक्षा-2020 के अन्तर्गत छह हजार 310 विज्ञापित पदों के लिए लिखित स्क्रीनिग परीक्षा की प्रोविजनल चयन सूची आज जारी कर दी गई।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के मिशन निदेशक नरेश कुमार ठकराल ने बताया कि यह परीक्षा 10 नवंबर 2020 को आयोजित की गई थी। उन्होंने बताया कि बाद में प्राप्त अतिरिक्त स्वीकृति अनुसार 1500 पद ओर जोडे गये। इस प्रकार सात हजार 810 पदों की भर्ती की जानी है।

ठकराल ने बताया कि उक्त परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को पात्रता की जांच हेतु विज्ञापित पदो की संख्या के दुगने अभ्यर्थियों की विचारित सूची में अस्थाई रूप से शामिल किया जाता है।

ठकराल ने बताया कि यह सूची चयन प्रक्रिया में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों की अभ्यर्थिता सुनिश्चित की जाने के क्रम में केवल दस्तावेज सत्यापन के उद्देश्य से हैं तथा यह चयन सूची वरीयता सूची नही है। अन्तिम रूप से सफल अभ्यर्थियों की सूची, दस्तावेज सत्यापन के पश्चात् जारी की जावेगी। दस्तावेज सत्यापन कार्य संभाग मुख्यालयों जयपुर, जोधपुर अजमेर, उदयपुर बीकानेर एवं कोटा पर किया जाना प्रस्तावित है। भरतपुर संभाग के अभ्यर्थियों का दस्तावेज सत्यापन कार्य जयपुर में किया जाएगा। काउन्सलिंग के विस्तृत कार्यक्रम के संबंध में विभाग की वेबसाईट एवं अन्य माध्यम से यथासमय पृथक से सूचित कर दिया जायेगा।