प्रूडेंट कॉरपोरेट एडवाइजरी सर्विसेज लिमिटेड का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) 10 मई को खुलेगा

Verified Apps to watch T20 World Cup 2022 Live Stream

• अंकित मूल्य 5 रुपए प्रति शेयर पर मूल्य बैंड प्रति इक्विटी शेयर 595 से 630 रुपए
• 10 मई 2022 से 12 मई 2022 तक खुला रहेगा आईपीओ
• न्यूनतम 23 इक्विटी शेयरों के लिए और उसके बाद 23 इक्विटी शेयरों के गुणकों में लगाई जा सकती है बोली

मुंबई। प्रूडेंट कॉरपोरेट एडवाइजरी सर्विसेज लिमिटेड (कंपनी) का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम 10 मई 2022 को खुलेगा। एंकर निवेशकों के लिए बोली/प्रस्ताव अवधि बोली से एक कार्य दिवस पहले यानी 9 मई 2022 से शुरू हो जाएगी।

ऑफर का प्राइस बैंड अंकित मूल्य 5 रुपए प्रति शेयर पर प्रति इक्विटी शेयर 595 से 630 रुपए तय किया गया है। इस ऑफर में कर्मचारी आरक्षण भाग (नीचे परिभाषित) में बोली लगाने वाले पात्र कर्मचारियों के लिए प्रस्ताव मूल्य पर 59 प्रति इक्विटी शेयर की कर्मचारी छूट शामिल है। न्यूनतम 23 इक्विटी शेयरों के लिए और उसके बाद 23 इक्विटी शेयरों के गुणकों में बोली लगाई जा सकती है।

ऑफर में अंकित मूल्य 5 रुपए प्रत्येक के 8,549,340 इक्विटी शेयर शामिल हैं, जिसमें वैगनर लिमिटेड द्वारा 8,281,340 इक्विटी शेयर और शिरीष पटेल द्वारा 268,000 इक्विटी शेयर शामिल हैं (सेलिंग शेयरहोल्डर्स द्वारा और इस तरह के ऑफर को ऑफर फॉर सेल कहा जाता है)।

इस ऑफ़र में पात्र कर्मचारियों (कर्मचारी आरक्षण भाग) द्वारा सदस्यता के लिए कुल 65.00 मिलियन तक के इक्विटी शेयरों का आरक्षण शामिल है।

प्रस्ताव प्रतिभूति अनुबंध (विनियमन) नियम, 1957 के नियम 19(2)(बी) के अनुसार किया जा रहा है, जैसा कि संशोधित है, (एससीआरआर) सेबी आईसीडीआर विनियमों के विनियम 31 के साथ पठित है। सेबी आईसीडीआर विनियमों के विनियम 6(1) के अनुपालन में, पुस्तक निर्माण प्रक्रिया के माध्यम से प्रस्ताव दिया जा रहा है, जहां योग्य संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) को आनुपातिक आधार पर आवंटन के लिए शुद्ध प्रस्ताव का 50 प्रतिशत से अधिक उपलब्ध नहीं होगा (क्यूआईबी श्रेणी), बशर्ते कि हमारी कंपनी और बिक्री करने वाले शेयरधारक बीआरएलएम के परामर्श से, विवेकाधीन आधार पर, क्यूआईबी श्रेणी का 60 प्रतिशत तक एंकर निवेशकों को आवंटित कर सकते हैं (एंकर निवेशक भाग)।

इनमें से एक तिहाई घरेलू म्युचुअल फंडों के लिए आरक्षित होंगे, बशर्ते कि घरेलू म्युचुअल फंड से उस कीमत पर या उससे अधिक की वैध बोलियां प्राप्त हों, जिस पर एंकर निवेशकों को इक्विटी शेयर आवंटित किए जाते हैं। एंकर इन्वेस्टर पार्टिशन में अंडर-सब्सक्रिप्शन या गैर-आवंटन की स्थिति में, शेष इक्विटी शेयरों को क्यूआईबी श्रेणी (एंकर निवेशक भाग के अलावा) में जोड़ा जाएगा।

इसके अलावा, क्यूआईबी श्रेणी का 5 प्रतिशत (एंकर निवेशक भाग को छोड़कर) आनुपातिक आधार पर केवल म्यूचुअल फंड के आवंटन के लिए उपलब्ध होगा और क्यूआईबी श्रेणी के शेष सभी क्यूआईबी को आनुपातिक आधार पर आवंटन के लिए उपलब्ध होंगे, जिसमें म्यूचुअल फंड भी शामिल है, ऑफ़र मूल्य पर या उससे ऊपर प्राप्त होने वाली मान्य बोलियों के अधीन। इसके अलावा, गैर-संस्थागत बोलीदाताओं को आवंटन के लिए शुद्ध प्रस्ताव का कम से कम 15.00 प्रतिशत उपलब्ध होगा, जिसमें से (ए) ऐसे हिस्से का एक तिहाई हिस्सा उन आवेदकों के लिए आरक्षित होगा। यह आरक्षण ऐसे आवेदकों के लिए उपलब्ध होगा, जिनका आवेदन आकार 200,000 से अधिक और 1 मिलियन तक है। और (बी) ऐसे हिस्से का दो तिहाई हिस्सा 1 मिलियन से अधिक के आवेदन आकार वाले आवेदकों के लिए आरक्षित किया जाएगा, बशर्ते कि ऐसी किसी भी उप-श्रेणी में सदस्यता न लिया गया हिस्सा गैर- संस्थागत बोलीदाताओं और नेट ऑफर का 35.00 प्रतिशत से कम नहीं, सेबी आईसीडीआर विनियमों के अनुसार खुदरा व्यक्तिगत बोलीदाताओं (आरआईबी) को आवंटन के लिए उपलब्ध होगा, जो ऑफर मूल्य पर या उससे ऊपर प्राप्त होने वाली वैध बोलियों के अधीन होगा।

सभी संभावित बोलीदाता (एंकर निवेशकों के अलावा) ब्लॉक राशि (एएसबीए) प्रक्रिया द्वारा समर्थित एप्लिकेशन के माध्यम से इस प्रस्ताव में अनिवार्य रूप से भाग लेंगे और अपने संबंधित बैंक खाते (यूपीआई सिस्टम का उपयोग करने वाले यूपीआई बोलीदाताओं के लिए यूपीआई आईडी सहित) का विवरण प्रदान करेंगे जिसमें बोली यूपीआई सिस्टम के तहत एससीएसबी या प्रायोजक बैंक द्वारा राशि को अवरुद्ध कर दिया जाएगा, जैसा भी मामला हो। एंकर निवेशकों को एएसबीए प्रक्रिया के माध्यम से ऑफ़र में भाग लेने की अनुमति नहीं है।

इस ऑफर में पेश किए गए इक्विटी शेयरों को बीएसई लिमिटेड (बीएसई) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड (एनएसई, बीएसई – स्टॉक एक्सचेंज) दोनों पर सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है। आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज लिमिटेड, एक्सिस कैपिटल लिमिटेड और इक्विरस कैपिटल प्राइवेट लिमिटेड इस ऑफर के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं।