नवाज शरीफ को निर्दाेष दर्शाने पर इमरान खान ने मीडिया की आलोचना की

इस्लामाबाद। पाकिस्तान तहरीके इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को निर्दोष दशाए जाने के लिए पाकिस्तानी मीडिया की जमकर आलोचना की है।

दैनिक समाचार पत्र ‘द डान’ में खान के हवाले से कहा गया है कि ऐसे पत्रकार अाखिर अपने बच्चाें के भविष्य के बारे में क्याें नहीं सोच रहे हैं और एक ऐसे अपराधी काे बचाने का प्रयास कर रहे है जिसने देश के खजाने से अरबों रूपए लूटे हैं।

खान ने रविवार को धोबी घाट में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें देश की जनता को यह समझाने में 22 साल लग गए हैं कि भ्रष्टाचार से देश की अर्थव्यवस्था तबाह हो गई है और इसी के चलते कीमतों में बढोतरी हुई और विदेश कर्जा भी कईं गुना बढ गया है।

उन्होंने कहा कि एक दशक पहले विदेशी कर्जा 6000 अरब रूपए था जो अब बढ़कर 27000 अरब रूपए हो गया है और इस कर्ज को चुकाने के लिए पीएमएल-एन सरकार ने करों काे जनता पर थोपा था जिसकी भरपाई उन्हें ही करनी पड़ रही है

खान ने झांग में एक अन्य रैली में कहा कि शरीफ की पार्टी ने देश में कमीशन माफिया और भ्रष्ट तंत्र को विकसित किया और अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो एक एेसी सरकार बनाई जाएगी जो लोगों की आकांक्षाओं को पूरा कर सके और उनकी बेहतरी के लिए काम करे।

खान ने पूर्व मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ की आलोचना करते हुए कहा कि उन्हाेंने पुलिस विभाग काे भ्रष्ट बना दिया था और पीटीआई की सरकार आने पर पुलिस विभाग को राजनीति से मुक्त रखा जाएगा तथा थाना संस्कृति में भी बदलाव किया जाएगा।