27 जनवरी को सभी स्कूलों में PTM, अभिभावकों को प्री-बोर्ड की दी जाएगी रिपोर्ट

 PTM will be given pre-board report to all parents on 27th January

PTM will be given pre-board report to all parents on 27th January

नई दिल्ली | क्लास 9 से 12वीं के स्टूडेंट्स को एग्जाम की तैयारी करवाने के मकसद से दिल्ली सरकार सभी सरकारी स्कूलों में 27 जनवरी को पैरंट्स टीचर्स मीटिंग (पीटीएम) करवाएगी। बोर्ड परीक्षा से पहले प्री-बोर्ड व अन्य टेस्ट में विद्यार्थियों के प्रदर्शन की पूरी रिपोर्ट अभिभावकों को दी जाएगी। बोर्ड की परीक्षा में कैसे छात्रों का प्रदर्शन सुधारा जा सकता है इसकी जानकारी दी जाएगी। साथ ही अभिभावक कैसे बच्चों की तैयारी में मददगार साबित हो सकते हैं, इसके टिप्स दिए जाएंगे। साथ ही, स्टूडेंट्स को क्वेश्चन पेपर्स की प्रैक्टिस करवाई गई। निजी स्कूलों में होने वाली पीटीएम की तर्ज पर यह पहल शुरू की गई है।

सरकार का मानना है कि क्लास 9 से 12 में एग्जाम पैटर्न में हुए बदलावों के बाद बच्चों और पैरंट्स दोनों को एक्स्ट्रा गाइडेंस देने की जरूरत है। सुबह की पाली में सुबह आठ से दोपहर 2 बजे तक व शाम की पाली में दोपहर दो से शाम 6 बजे तक पीटीएम होगी। इस दौरान नर्सरी से पांचवीं तक के विद्यार्थियों की कक्षाएं लगेंगी जबकि छठी, सातवीं व आठवीं की छुट्टी रहेगी। 24 फरवरी तक दसवीं व बारहवीं के विद्यार्थियों की उपस्थिति अनिवार्य है।

स्कूलों को निर्देशित किया गया है कि वह पीटीएम को लेकर घर पर लिखित में सूचना भेजी जाए। साथ ही बड़े पैमाने पर पीटीएम में शामिल होने के लिए संदेश भेजे जाए। घर के लिए छात्रों का टाइम टेबल बनाने में मदद करें।

एजुकेशन से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो