जनता सवाल करने की आदत डालें : सिरोही MLA संयम लोढ़ा

सिरोही। सिरोही विधायक संयम लोढ़ा ने कहा है कि जनता को सवाल करने की आदत डालनी होगी तभी लोकतंत्र मजबूत होगा। लोढ़ा ने नगर परिषद में आयोजित सभापति मनु मेवाड़ा के कार्यभार ग्रहण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में आज यह बात कही।

उन्होंने कहा कि जनता ने वोट दिया है तो उसका अधिकार है कि वह अपने क्षेत्र के पार्षद, सरपंच, विधायक एवं सांसद से सवाल करे कि उसने आपके क्षेत्र में क्या किया एवं क्या नहीं किया। नहीं किया तो क्यों नहीं किया।

उन्होंने कहा कि लोगों के सवाल नहीं करने के कारण ही चुने हुए जनप्रतिनिधि जनता के बीच जीतने के बाद नहीं आते और न जनता की सुनवाई करते है।

लोढ़ा ने अधिकारियों एवं कर्मचारियों से भी कहा कि वे पूरी जिम्मेदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वाह कर जनता की तकलीफों को सुने एवं उनको टरकाने एवं लटकाने की आदतों को छोड़ दे, नहीं तो गहलोत सरकार अब इसको कतई बर्दाश्त नही करेगी और सख्त कार्रवाई करेगी।

उन्होंने नवनिर्वाचित पार्षदों पर भरोसा जताते हुए कहा कि वे जनता की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे।
उन्होंने सिरोही की तस्वीर बदलने की कुछ योजनाओं को जनता के सामने रखा और कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत ने दस महीनों में सिरोही को जो सौगाते दी हैं उनकी शुरआत खुद मुख्यमंत्री आगामी दस दिनों में करेंगे और जनता को विकास दिखने लगेगा।

उन्होंने नए वर्ष में प्रशासन शहरों की ओर अभियान चलाने के सरकार के निर्णय की सराहना करते हुए कहा कि इससे नागरिकों को बड़ी राहत मिलेगी एवं स्टेट ग्रांट एक्ट के तहत नए पट्टे भी बन सकेंगे।

इस मौके मेवाड़ा ने कहा कि वह जनता से किए वादों को पूरा करने में कोई कमी नहीं रखेंगे और लोगों को यह महसूस होगा कि बोर्ड काम कर रहा है।