पुलवामा मुठभेड़ : सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों ने शनिवार को तड़के मुठभेड़ में दो अज्ञात आतंकवादियों को मार गिराया।

पुलिस प्रवक्ता ने आज बताया कि पुलवामा के नागबेरन-तरसार त्राल में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिलने पर राष्ट्रीय राइफल तथा जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान दल तथा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने संयुक्त तलाशी अभियान चलाया।

उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों के जवान जब जंगल की ओर बढ़ रहे थे, तो वहां छिपे हुए आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षा बलों के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई में गोलियां चलाईं। उन्होंने बताया कि दचिगाम जंगल क्षेत्र में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। सुरक्षा बलों का अभियान अभी भी जारी है।

कश्मीर में एनआईए ने मारा छापा

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने सुंजवान से बरामद हुए शक्तिशाली विस्फोटक उपकरण तथा लश्कर ए-मुस्ताफा समूह के दो आतंकवादियों की गिरफ्तारी के संबंध में शनिवार को जम्मू और कश्मीर में छापेमारी की।

खुफिया विभाग से जुड़े सूत्रों ने बताया कि एनआईए की टीमों ने शनिवार तड़के आरसी-01/21/एनआईए/जेएमयू (कुंजवानी मामला) और 04/21/एनआईए/जेएमयू (भटिंडी आईईडी रिकवरी मामला) मामलों में औचक छापेमारी की। सूत्रों कहा कि दो अगल-अलग मामलों को लेकर जम्मू-कश्मीर में छापेमारी हो रही है। एक मामला 27 जून को जम्मू से आईईडी की बरामदगी का है तथा दूसरा लश्कर ए-मुस्ताफा के आतंकवादियों की गिरफ्तारी का है।

सूत्रों के मुताबिक जम्मू क्षेत्र में सुंजवान (जम्मू शहर) और बनिहाल (रामबन) में छापेमारी की जा रही है, जबकि कश्मीर क्षेत्र में शोपियां और अनंतनाग में छापेमारी की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि पुलिस ने 27 जून को सुंजवान में नारवाल के पास से हथियार, गोलाबारूद तथा पांच किलोग्राम आईईडी के साथ एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया था। इस ने गिरफ्तारी शहर में बड़े आतंकवादी वारदात को अंजाम देने की कोशिश विफल हो गयी। इसके बाद एनआईए की टीम ने 22 जुलाई को लश्कर ए-मुस्ताफा समूह के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था।