होशियारपुर में 6 साल का बच्चा बोरवेल में गिरा, बचाव कार्य जारी

होशियारपुर। पंजाब के होशियारपुर जिले के खियाला बुलंदा में खेत में लगे 100 फीट गहरे बोरवेल में एक छह वर्षीय बच्चा गिर गया। उसे निकालने के लिए बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है।

अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि रितिक खेत मजदूर राज इंदर सिंह (मूल रूप से उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद का निवासी) का बेटा है और वह आवारा कुत्तों से खुद को बचाते हुए बोरवेल के नौ इंच चौड़े पाईप पर चढ़ गया, जिसके बाद वह बोरवेल में गिर गया।

खेत सतवीर सिंह का बताया जाता है। सूत्रों के अनुसार ट्यूबवेल मोटर पंप में खराबी के कारण मोटर दो दिन पहले ही मरम्मत के लिए हटाई गई थी और बोरवेल के पाईप के सुराख को ढंका नहीं गया था।

बच्चे के बाेरवेल में गिरने की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू किया गया। जिला उपायुक्त संदीप हंस बचाव कार्य की निगरानी कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि बोरवेल में एक कैमरा डाला गया है जिससे पता चला कि बच्चा बेहोश पड़ा है।

बोरवेल के निकट जमीन की खुदाई की जा रही है ताकि समानांतर गहरा गड्ढा बनाकर बच्चे को बचाया जा सके। एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच चुकी है और बच्चे को बचाने के प्रयास जारी हैं। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट किया है कि वह जिला प्रशासन के संपर्क में हैं।