कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिद्धू के सलाहकारों को फटकारा

चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के दो सलाहकारों के हाल में कश्मीर व पाकिस्तान को लेकर आए बयानों को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सलाहकारों को फटकार लगाते हुए आज कहा कि वह प्रदेशाध्यक्ष को सलाह देने का अपना काम करें और संवेदनशील विषयों पर ऐसी बयानबाज़ी न करें जिससे प्रदेश व देश की शांति व स्थिरता को खतरा पैदा हो।

उन्होंने कहा कि सलाहकारों को ऐसे विषयों पर नहीं बोलना चाहिए जिनके बारे में उन्हें अल्पज्ञान है या जानकारी नहीं है और अपनी टिप्पणियों के प्रभाव की समझ भी नहीं है।

कैप्टन अमरिंदर सिद्धू के नवनियुक्त सलाहकारों डॉ. प्यारेलाल गर्ग और मालविंदर सिंह माली के बयानों पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे। डॉ. गर्ग ने जहां पाकिस्तान की आलोचना में की गई कैप्टन अमरिंदर की टिप्पणी पर सवालिया निशान लगाया था वहीं माली ने कश्मीर के संबंध में टिप्पणी की थी।

कैप्टन अमरिंदर ने दोनों के बयानों को पाकिस्तान व कश्मीर पर भारत व कांग्रेस के रुख के खिलाफ बताया। उन्होंने सिद्धू को अपने सलाहकारों पर अंकुश लगाने की नसीहत भी दी।कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि कश्मीर भारत का अविभाज्य हिस्सा था और है और माली का बयान देश विरोधी है।

मुख्यमंत्री ने गर्ग के बयान की आलोचना करते हुए कहा कि हर कोई जानता है कि पाकिस्तान से हमें खतरा वास्तविक है। रोज वहां से हथियार, मादक पदार्थ ड्रोन व अन्य तरीकों से पंजाब में भेजे जा रहे हैं। सीमाओं पर सैनिक शहीद हो रहे हैं। गर्ग की टिप्पणियां अतार्किक व अनुचित हैं।