जालंधर में सौतेले पिता ने परिवार के 5 सदस्यों को जिंदा जलाया

जालंधर। पंजाब के जालंधर में एक सौतेले पिता द्वारा दो बच्चों सहित परिवार के पांच सदस्यों को कथित तौर पर जलाकर मार डालने का मामला प्रकाश में आया है।

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) सरबजीत सिंह ने मंगलवार को बताया कि सोमवार को देर रात महतपुर थाना क्षेत्र के बिटलान गांव में दिहाड़ी मजदूर कुलदीप सिंह (30) ने पेट्रोल-डीजल मिलाकर परिवार के सदस्यों पर छिड़क दिया और आग लगा दी।

मृतकों की पहचान कुलदीप सिंह की 28 वर्षीय पत्नी परमजीत कौर, परमजीत के पिता सुरजन सिंह (50), उसकी मां जोगिन्दरो (47) और परमजीत के बच्चे अर्शदीप (8) और अनमोल (5) के रूप में हुई है। सास, ससुर और बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि परमजीत कौर की अस्पताल में इलाज दौरान मौत हो गई।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुलदीप ने वैवाहिक विवाद के बाद कथित रूप से यह अपराध किया है। लुधियाना के खुर्शेदपुर गांव के रहने वाले कुलदीप ने एक साल पहले परमजीत कौर से शादी की थी। बताया जा रहा है कि यह जोड़े की दूसरी शादी थी। पहली शादी से महिला के दो बच्चे थे।

पुलिस के अनुसार, परमजीत कौर शादी के बाद एक महीने तक उसके साथ ही और कुलदीप की शारीरिक प्रताड़ना को सहन करने में असमर्थ वह अपने माता-पिता के साथ रहने चली गई। आरोपी पत्नी को अपने घर ले जाने पर अड़ा था लेकिन वह शारीरिक प्रताड़ना का हवाला देकर वापस जाने को तैयार नहीं थी। इससे उनके बीच दुश्मनी बढ़ गई और यह हादसा हो गया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी की तलाश में छापेमारी की जा रही है।