अमृतसर में शिवसेना नेता सुधीर सूरी की गोली मारकर हत्या

अमृतसर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पंजाब दौरे से ठीक एक दिन पहले शुक्रवार को अमृतसर में वरिष्ठ शिवसेना नेता सुधीर सूरी की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

पुलिस आयुक्त अरूणपाल सिंह ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि घटना उस समय हुई, जब सूरी अपने सुरक्षाकर्मियों के साथ गोपाल मंदिर के बाहर धरने पर बैठे थे। धरने में ही एक पगड़ीधारी युवक भी बैठा हुआ था, जिसने मौका मिलते ही उन पर गोलियां चला दी। मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने पीछा कर उसे काबू कर पहले पीटा और बाद में पुलिस के हवाले कर दिया।

सूरी को पिछले कई सालों से खालिस्तानी आतंकियों और उनके गुर्गों की तरफ से हत्या की धमकियां मिलती रही हैं। इसे देखते हुए सरकार ने पंजाब पुलिस के दर्जनभर सुरक्षाकर्मी उनकी सुरक्षा में तैनात कर रखे थे। अब पिछले कुछ दिनों से फिर हिंदू नेता सुधीर सूरी को जान से मारने की धमकियां मिल रही थी।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल पंजाब आ रहे हैं। वह डेरा ब्यास में पहुंचेंगे और डेरे के प्रमुख बाबा गुरिंदर सिंह से मुलाकात करेंगे। पीएम के दौरे से ठीक एक दिन पहले हिंदू नेता की हत्या से सुरक्षा एजेंसियां सकते में हैं। जानकार इसे खालिस्तानी एंगल से भी जोड़कर देख रहे हैं। प्रधानमंत्री के दौरे के लेकर सुरक्षा एजेंसियां एवं पुलिस अलर्ट हैं।