फतेहगढ़ साहिब में दीवार ढहने से छह मजदूरों की मौत, पांच घायल

punjab : Six labourers killed, five injured after wall collapse in Fatehgarh Sahib

फतेहगढ़ साहिब। पंजाब के फतेहगढ़ साहिब जिले के खमानो उप विभाग में लखनपुर गांव में रविवार सुबह एक निर्माणाधीन चावल मिल (राईस शेलर) की दीवार गिरने से छह मजदूरों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए।

पुलिस ने बताया कि 15-20 मजदूर काम कर रहे थे जब 20 फुट से ऊंची दीवार उन पर गिर पड़ी। चार मजदूरों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई तथा दो अन्य ने खमानो के सिविल अस्पताल में दम तोड़ा। पांच घायलों को सिविल अस्पताल से अन्य अस्पतालों में भेजा गया है।

पुलिस के अनुसार मृतकों की शिनाख्त जगजीत सिंह, मंजीत सिंह (लखनपुर निवासी), प्रेमेश्वर, रघुवीर सिंह (फरौर गांव निवासी) तथा धुरी निवासी रणवीर सिंह और हरप्रीत सिंह के रूप में की गई है। स्थानीय निवासियों ने ठेकेदार पर लापरवाही का आरोप लगाया है, जिसकी निगरानी में निर्माण कार्य हो रहा था।

घटना की सूचना मिलने पर खमानो पुलिस थाना प्रभारी नवदीप सिंह, एसडीएम परमजीत सिंह घटनास्थल पहुंचे और बचाव कार्य शुरू करवाया। बस्सी पठाना के विधायक गुरप्रीत सिंह ने भी घटनास्थल का दौरा किया और घटना पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

जिले की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्का मीणा ने कहा कि पुलसि मामले की जांच कर रही है और दोषियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होगी तथा कानूनी कार्रवाई होगी।