पंजाब : तरनतारन सीमा से 45 करोड़ की हेरोइन सहित तस्कर अरेस्ट

Punjab smugglers Arrested with heroin worth Rs 45 crore
Punjab smugglers Arrested with heroin worth Rs 45 crore

SABGURU NEWS | तरनतारन सीमा सुरक्षा बल ने पंजाब में तरनतारन के खालड़ा सेक्टर में भारत-पाक सीमा के नजदीक से एक तस्कर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से नौ किलो हेरोइन और एक पिस्तौल बरामद किया है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में बरामद हेरोइन की कीमत 45 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

बीएसएफ प्रवक्ता उपमहानिरीक्षक आर एस कटारिया ने बताया कि मादकपदार्थों की तस्करी रोकने के लिए पंजाब फ्रंटियर के महानिरीक्षक मुकुल गोयल के निर्देशानुसार सीमा पर कड़ी निगरानी की जा रही है। उन्होने बताया कि जवानों ने आज सुबह तड़के सीमा पर तस्करों की कुछ संदिग्ध गतिविधियां देखी।

उन्होने बताया कि पाकिस्तान की तरफ से खालड़ा सीमा के नजदीक फैंकी गई हेरोइन को उठा कर दो तस्करों को भागते हुए देखा गया। सुरक्षा बल की 87 बटालियन के जवानों ने इनमें से एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है जबकि एक अन्य अंधेरे का लाभ उठाते हुए भागने में सफल रहा।

श्री कटारिया ने बताया कि सुरक्षा बल द्वारा पकड़े गए तस्कर से पूछताछ कर उसके अन्य सूत्रों का पता लगाने की कोशिश कर रही है। उन्होने बताया कि बीएसएफ ने इस माह अब तक 64 किलो 815 ग्राम हेरोइन बरामद की है।

इसके अतिरिक्त जवानों ने भारतीय सीमा लांघने के आरोप में 17 लोगों को गिरफ्तार किया है तथा दो पाकिस्तानी घुपैठिये को मार गिराए हैं। इसके अतिरिक्त 13 मैग्जीन, छह हैंड ग्रनेड़ 280 कारतूस, सात भारतीय मोबाईल, नौ सिम कार्ड, तीन पाक मोबाईल, 1065 पाकिस्तानी रुपये और नौ हथियार बरामद किए हैं।