पुष्कर विधायक सुरेश रावत ने ग्राम मुहामी में किया सघन पौधारोपण

अजमेर। पुष्कर से भाजपा विधायक सुरेश सिंह रावत ने आज अपने पैतृक गांव मुहामी में वरिष्ठजनों और युवाओं संग मिलकर 500 पौधे लगाकर सघन पौधारोपण किया। इस अवसर पर रावत ने आराध्य देव श्रीनागाजी महाराज के दर्शन लाभ प्राप्त किए।

विधायक रावत ने पर्यावरण संरक्षण के लिए ग्रामीणों द्वारा अद्वितीय कार्य करने के लिए सभी का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि ग्रामवासियों द्वारा प्रकृति मां की गोद को हरा भरा रखने की ओर उठाए गए कदम प्रशंसनीय है। गांव में जगह-जगह सघन वृक्षावलियां होगी तो वर्तमान कोरोना वायरस जैसे संकटों से भविष्य में ग्रामवासियों का जीवन सुरक्षित रहेगा।

रावत ने वृक्षों को जीवन का आधार बताया और कहा कि वृक्ष के बिना जीवन की कल्पना भी बेकार है। वृक्ष केवल वायु प्रदाता ही नहीं बल्कि जल प्रदाता भी है। जहां सघन वृक्षारोपण होता है वहां बारिश भी अत्यधिक होती है। जिस प्रकार चुंबक लोहे को अपनी और आकर्षित करती है, उसी प्रकार सघन वृक्ष भी बारिश को अपनी और आकर्षित करते हैं। रावत ने सभी को पौधारोपण कर प्रकृति को पुनर्जीवित करने में योगदान देने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।

वृक्षारोपण में विधायक रावत के साथ अजमेर ग्रामीण प्रधान प्रतिनिधि अर्जुन रावत, खोड़ा गणेश मंडल अध्यक्ष सुरजीत सिंह रावत, पंचायत समिति सदस्य प्रतिनिधि सोहन नाथ योगी, स्थानीय सरपंच सहित सैकड़ों की ग्रामीण मौजूद थे।