पुष्कर विधायक सुरेश रावत ने करकेडी स्वास्थ केन्द्र को सौंपी एंबुलेंस

अजमेर। पुष्कर विधायक सुरेश सिंह रावत ने विधायक मद से स्वीकृत 7 लाख रुपए कीमत की एंबुलेंस प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र करकेडी को सौंपी।

एंबुलेंस मिलने से राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र करकेडी के अधीनस्थ आस-पास के 15-20 गांवों व ढ़ाणियों के निवासियों को समय पर पूर्ण चिकित्सा उपचार उपलब्ध कराने में बडी सुविधा होगी। मेडिकल स्टाफ द्वारा शौचालय व मूत्रालय निर्माण की मांग करने पर विधायक रावत ने 50000 रुपए राशि की स्वीकृति भी जारी की।

कार्यक्रम में पहुंचने पर ग्रामवासियों द्वारा विधायक रावत का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया। सरपंच राजेंद्र अजमेरा ने ग्रामवासियों की तरफ से विधायक रावत को धन्यवाद देते हुए कहा कि वास्तव में हमारे विधायक रावत ने सच्चे जनसेवक की मिसाल कायम की है जो निरंतर क्षेत्रवासियों के कल्याण के प्रति एवं विकास के प्रति समर्पित रहकर कार्य कर रहे हैं।

इसी का नतीजा रहा कि कोरोना की महामारी में हमारे विधायक रावत ने बेहतरीन प्रबंधन किया और सभी चिकित्सा संस्थानों को उपकरण एवं वांछित संसाधन उपलब्ध कराकर गांव-गांव के अंतिम व्यक्ति तक चिकित्सा उपचार मुहैया कराया। जो इनका जन सेवा के प्रति समर्पित होना दर्शाता है, जिसके लिए हमारे विधायक रावत बधाई के पात्र हैं।

विधायक रावत ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मेरा प्रयास और ध्येय एकमात्र अपने पुष्कर विधानसभा क्षेत्र के अंतिम छोर के व्यक्ति तक चिकित्सा सुविधा सहित सरकार की सभी योजनाओं का लाभ पहुंचाने का हर संभव प्रयास करना ही है।

इसी कड़ी में कोरोना महामारी की संभावित तीसरी लहर से हमारे क्षेत्रवासियों की सुरक्षा हेतु व समय पर उपचार मिल सके इसके लिए तैयारी के रूप में विधायक मद से एंबुलेंस उपलब्ध कराई है।

ज्ञात रहे कि इससे पूर्व विधायक रावत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र करकेडी को ग्रामीणों के चिकित्सा उपचार हेतु वांछित चिकित्सा उपकरण अपने विधायक मद की राशि 1.50 लाख से उपलब्ध करा चुके हैं। जिनका लाभ ग्रामीणों को मिल पा रहा है।

कार्यक्रम में प्रधान रामचंद्र थाकण, सरपंच राजेंद्र अजमेरा, बृजमोहन दरक, लिखमाराम नैण, किशोर माली, भागीरथ टेलर, राकेश पाराशर, रमेश सैन, भोमराज, संजय, समस्त मेडिकल स्टाफ सहित सैकड़ों की संख्या में ग्रामवासी उपस्थित थे।