वसुंधरा राजे की यात्रा के मद्देनजर पुष्कर सरोवर को सजाया जाएगा

अजमेर। भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की 26 नवंबर को तीर्थराज पुष्कर में प्रस्तावित यात्रा के मद्देनजर पवित्र पुष्कर सरोवर के ग्वालियर घाट को दुल्हन की तरह सजाया जाएगा।

ग्वालियर घाट सिंधिया राजघराने का पुश्तैनी घाट है। यहीं पर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे अपनी यात्रा के दौरान सरोवर का दुग्धाभिषेक करेगी तथा पूजा अर्चना कर समृद्धि एवं खुशहाली की कामना करेंगी। वे जगतपिता ब्रह्मा जी के दर्शन करने ब्रह्मा मंदिर जाएंगी। ग्वालियर घाट को सजाने, पेड़ व फुलवारी लगाने के काम में पालिका अध्यक्ष कमल पाठक जुटे हुए है।

राजे की यात्रा को देखते हुए प्रदेश के पूर्व चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ तथा लोक सेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष श्याम सुंदर शर्मा अजमेर में डेरा डाले हुए हैं और वसुंधरा राजे की यात्रा को देखते हुए तैयारियों का जायजा एवं निरीक्षण ले रहे है। भले ही राजे अपनी धार्मिक यात्रा के दौरान इसे राजनैतिक नजरिए से अलग रख रही हो लेकिन अजमेर में राजे के समर्थकों की गुटबंदी एवं गैर समर्थकों का किनारा देखने को मिल सकता है।

राजे का सलेमाबाद में निम्बार्क तीर्थ तथा अजमेर में दरगाह शरीफ जाने का कार्यक्रम भी है। साथ ही वे भाजपा के कार्यकर्ताओं के घर भी जाकर दिवंगत परिजन के प्रति संवेदना व्यक्त करेंगी।