पुष्पेन्द्र सिंह ने कहा प्रदेश में खराब ट्रांसफार्मर की मरम्मत नहीं करायी जायगी

Energy Minister of Rajasthan Pushpendra Singh
Energy Minister of Rajasthan Pushpendra Singh

SABGURU NEWS | जयपुर राजस्थान के ऊर्जा राज्य मंत्री पुष्पेन्द्र सिंह ने कहा कि प्रदेश में विद्युत हादसों को टालने के लिये अब आपूर्ति कंपनी से खराब ट्रांसफार्मर को ठीक कराने की बजाय नया ट्रांसफार्मर लेने का प्रावधान किया गया है।

श्री सिंह ने आज विधानसभा के प्रश्नकाल में कांग्रेस के घनश्याम मेहर के प्रश्न का जवाब देते हुये कहा कि प्रदेश में विद्युत हादसों को टालने के लिये यह व्यवस्था की गयी है।

कांग्रेस के घनश्याम मेहर ने प्रश्नकाल में प्रदेश में ट्रांसफार्मर में विस्फोट के कारण विद्युत उपकरणों के खराब होने , लोगों की मृत्यु होने और हादसों में प्रभावित लोगों को उचित मुआवजा नहीं दिये जाने का मुद्दा उठाते हुये सरकार पर आरोप लगाया कि वह इन प्रकरणों में अधिकारियों को जिम्मेदारी से बचाने में जुटी हुयी है।

उन्होंने कहा कि विद्युत विभाग के अधिकारियों ने ट्रांसफार्मर कंपनियां खोल रखी है और विद्युत अधिनियमों का खुला उल्लंधन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में विद्युत हादसे होने पर किसी की जिम्मेदारी तय होनी चाहिये।

ऊर्जा मंत्री ने अधिकारियों को बचाने के आरोपों को निराधार बताते हुये कहा कि ट्रांसफार्मर विस्फोट प्रकरण में राज्य सरकार ने भल्ला फेब्रिक्स कंपनी के खिलाफ उचित कार्यवाही कर उसे शो कॉज नोटिस दिया है तथा उसे काली सूची में डालने की कार्यवाही की जा रही है।

उन्होंने खोतोलाई ट्रांसफार्मर विस्फोट प्रकरण का हवाला देते हुये कहा कि इस प्रकरण में राज्य सरकार ने जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्यवाही की है। उन्होंने कहा कि इस प्रकरण में एक अधीक्षण अभियंता सहित कुछ कर्मचारियों को निलंबित किया गया है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो