सिराज पर ब्रिस्बेन में भी की गयी नस्लीय टिप्पणी

Racial remarks made on Siraj also in Brisbane
Racial remarks made on Siraj also in Brisbane

ब्रिस्बेन। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन में खेले जा रहे चौथे और अंतिम टेस्ट के पहले दिन शुक्रवार को कुछ दर्शकों ने नस्लीय टिप्पणी की।

सिराज पर इससे पहले सिडनी टेस्ट के दौरान भी नस्लीय टिप्पणी की गयी थी जिसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस पर कड़ी आपत्ति जतायी थी और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से कड़ी कार्रवाई की मांग की थी। लेकिन सिराज पर सिडनी के बाद ब्रिस्बेन में भी अप्रिय टिप्पणी की गयी।

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की खबर के अनुसार कुछ दर्शकों ने सिराज के अलावा वॉशिंगटन सुंदर के लिए भी अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। सुंदर ने इस मुकाबले से टेस्ट में पदार्पण किया है। हालांकि टीम प्रबंधन ने ना तो इस मामले की पुष्टि की है और ना ही मैच रेफरी से इसकी आधिकारिक तौर पर शिकायत की है।

सिडनी मार्निंग हेराल्ड ने केट नाम के दर्शक के हवाले से लिखा, मेरे पीछे बैठे लोग लगातार सुंदर और सिराज को ग्रब बुला रहे थे। उन्होंने सिराज से कुछ कहना शुरू किया और यह सिडनी की तरह ही कुछ था। एक समय उनमें से एक आदमी चिल्ला रहा था सिराज हमारी तरफ हाथ हिलाओ, सिराज तुम ग्रब हो।