राफेल सौदे का पैसा मोदी की जेब में गया : कांग्रेस

'Rafale Deal Profit Has Gone Into PM Modi's Pocket', Says RPN Singh
‘Rafale Deal Profit Has Gone Into PM Modi’s Pocket’, Says RPN Singh

नई दिल्ली। कांग्रेस ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला करते हुए गुरुवार को आरोप लगाया कि इस सौदे को एक उद्योगपति के लिए बदला गया और इसका लाभ सीधे मोदी की जेब में गया है।

कांग्रेस प्रवक्ता आरपीएन सिंह ने कहा कि मोदी ने कांग्रेस सरकार के समय राफेल विमानों की खरीद को लेकर किए गए सौदे को बदल कर एक उद्योगपति को 130 लाख करोड़ रुपए का काम दिलवाया है। यह सब इस बात को नरजअंदाज कर किया गया है कि इस उद्योगपति की कंपनी को इस क्षेत्र में कोई अनुभव नहीं है।

उन्होंने आरोप लगाया कि इस उद्योगपति ने विमान सौदा तय होने से महज 12 दिन पहले ही इस कंपनी का गठन किया था। सरकार ने इस बात पर भी ध्यान नहीं दिया कि उद्योगपति की कंपनियों पर बैंकों का 45 हजार करोड़ रुपए का कर्ज है। बैंकों का कर्ज लौटाने की बजाय उसने राफेल सौदा हासिल करने के लिए एक नयी कंपनी का गठन किया।

प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि इस सौदे में बड़ी गड़बड़ी हुई है और इसका सीधा फायदा प्रधानमंत्री को पहुंचा है। उन्होंने कहा कि सीधे मोदी की जेब में इसका पैसा गया है। इसलिए मोदी इस बारे में कुछ नहीं बोलते।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस इसका खुलासा करेगी। उन्होंने इस बारे में खबरें देने वाले पत्रकारों को भी निडर होकर रिपोर्ट देने का आग्रह किया और कहा कि इस सौदे की असलियत सामने लानी जरूरी है।