जमानत पर होने की वजह देश को बताएं राहुल, सोनिया : मोदी

Rahul and Sonia Gandhi must answer people why they are out on bail says Narendra Modi
Rahul and Sonia Gandhi must answer people why they are out on bail says Narendra Modi

हुबली/धारवाड़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त प्रगतीशील गठबंधन की अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर रविवार को पांच हजार करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप लगाते हुए कहा कि मां और पुत्र दोनों जमानत पर चल रहे हैं।

मोदी ने यहां विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सार्वजनिक जीवन की मर्यादाएं होती हैं और उनको तोड़ा नहीं जाना चाहिए। लेकिन उन्हें तोड़ा जा रहा है और तोड़ने वालों को उसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि कुछ भी आराेप लगाने से पहले उन्हें स्वयं पर झांकना चाहिए और देश को बताना चाहिए कि उन्हें किस मामले में जमानत मिली है और किस वजह से उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

मोदी ने कांग्रेस पर जनता का पैसा लूटने का आरोप लगाया और कहा कि विकास के कार्यों को गति नहीं मिलती है क्योंकि इस तरह के काम के लिए कमीशन तय करने में दिक्कतें आती हैं। इस संदर्भ में उन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में बनी हुबली अंकोला रोड की योजना का उदाहरण दिया और कहा कि यह योजना अब भी लटकी पड़ी है।

इसी तरह से धारवाड़ सहित कर्नाटक के सात शहरों को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए 14 हजार करोड़ रुपए की योजना थी जिसमें से सिद्दारामैया सरकार को आठ सौ करोड़ दिए जा चुके हैं जिसमें से सिर्फ 12 करोड़ रुपए ही खर्च किए गए हैं।

मोदी ने कहा सरकारें किस तरह से काम करती हैं इस संदर्भ में उन्होंने हुबली के बंधन खादी संस्थान का उदाहरण दिया और कहा कि 90 साल पहले गांधी जी ने इसी संस्थान को तिरंगा बनाने का काम दिया था और अब उनकी सरकार ने इस संस्थान का सम्मान करते हुए सौ चरखे उपलब्ध कराए हैं।

उन्होंने जम्मू-कश्मीर में बर्फ में दबने वाले धारवाड़ के बहादुर सैनिक शहीद हनुमंथप्पा को देश का गर्व बताया और कहा कि करीब एक सप्ताह तक बर्फ में दबे रहने के बावजूद जीवित निकले और उस बहादुर को बचाया नहीं जा सका लेकिन कांग्रेस ने सेना की सर्जिकल स्ट्राइक जैसे अभियानों पर भी सवाल उठाए।