राफेल पर सवाल उठाने पर CBI निदेशक आलोक वर्मा को हटाया : राहुल

Rahul atteck pm modi on CBI director removed
Rahul atteck pm modi on CBI director removed

झालावाड़। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा है राफेल लड़ाकू विमान सौदे मामले में केन्द्रीय जांच ब्यूरों द्वारा सवाल उठाए जाने के कारण सीबीआई के निदेशक आलोक वर्मा को हटा दिया गया।

गांधी ने आज यहां जनसभा में बोलते हुए कहा कि देश के चौकीदार ने राफेल मामला प्रभावित होने के डर के कारण सीबीआई निदेशक को हटा दिया गया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मेक इन इंडिया की बात करते हैं लेकिन पिछले पांच वर्ष में वह और राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे कभी किसान के साथ खड़े नजर नहीं आए जबकि वे ललित मोदी, अनिल अम्बानी आदि के साथ देखे जा सकते हैं।

उन्होंने लड़ाकू राफेल विमान सौदे का जिक्र करते हुए कहा कि पूर्ववर्ती संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार द्वारा सत्तर साल पुरानी हवाई जहाज बनाने वाली कंपनी के साथ किए एक विमान 526 करोड़ रुपए के सौदे की जगह पैतालीस हजार करोड़ रुपए कर्ज वाले अनिल अम्बानी को तीन गुने दामों में सोलह सौ करोड़ रुपए में बनाने का सौदा किया गया और गरीब एवं किसानों का पैसा अम्बानी की जेब में डालकर उन्हें तीस हजार करोड़ रुपए का फायदा पहुंचाया। अब मामला प्रभावित होने के डर से सीबीआई निदेशक को भी हटा दिया गया।

उन्होंने कहा कि पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ते जा रहे हैं और गैस मिलती थी वह भी छीन ली गई। उन्होंने किसानों से जमीन छीनकर उद्योगपतियों को देने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा वस्तु सेवा कर (जीएसटी) को गब्बर सिंह टैक्स कहने के बारे में जिक्र करते हुए कहा कि इसे इसलिए गब्बर सिंह टैक्स कहा कि गरीब की जैब से पैसा निकालकर उद्योगपतियों की जेब में डाले गए हैं।

उन्होंने केन्द्र सरकार पर महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) को कमजोर करने का आरोप लगाते हुए कहा कि श्री मोदी मनरेगा को गड्ढा खोदना कहते हैं लेकिन नीरव भाई एवं मेहुल भाई 35 हजार करोड लेकर भागते हैं, मेहुल चौकसी वित्त मंत्री अरुण जेटली की बेटी के आईसीआईसीआई बैंक खाते में पैसा देते हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने कालाधन को सफेद करने, पन्द्रह लाख रुपए देने, करोड़ों बेरोजगारों को रोजगार देने के किये गये अपने एक भी वादे को पूरा नहीं किया।

उन्होंने राजे पर भी हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि विदेश में बैठे ललित मोदी ने राजे के बेटे को करोड़ों रुपए दिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में शिक्षा पर कोई ध्यान नहीं दिया गया और 25 हजार स्कूले बंद कर दी गई। उन्होंने कहा कि अशोक गहलोत सरकार के समय राज्य में मुफ्त में दवा मिली।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार के कुशासन से त्रस्त पूरा प्रदेश अब कांग्रेस के साथ खड़ा है और आगामी चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनेगी जो गरीब, युवा, महिलाओं आदि की मन की बात सुनने वाली सरकार होगी। उन्होंने कहा कि किसान एवं युवा की आवाज दिल्ली एवं जयपुर में सुनाई दे, उन्हें लगे सरकार उसके साथ खड़ी हैं, यह सिर्फ कांग्रेस ही दे सकती हैं।

उन्होंने कार्यकर्ताओं को कांग्रेस की रीढ़ बताते हुए कहा कि चुनाव में कार्यकर्ता को पूछकर और कांग्रेस विचारधारा के लोगों को टिकट दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि किसी बाहरी व्यक्ति को टिकट नहीं दिया जायेगा और इसका प्रयास होने पर पैराशूट का धागा काट दिया जाएगा।

इस अवसर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य की भाजपा सरकार के पांच साल के शासन को कुशासन करार देते हुए कहा कि श्रीमती राजे चाहती तो लोगों के काम कर सकती थी लेकिन उन्होंने अह्म एवं घमंड में कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि अब कुशासन का अंत करने का मौका हैं और राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने पर कांग्रेस भाजपा सरकार की कोई योजना बंद नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि जनता का विकास रुकना नहीं चाहिए, यह कांग्रेस की सोच हैं।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि भाजपा सरकार ने कभी मुद्दे की बात नहीं की और आज प्रदेश में किसान आत्महत्या, बच्चियों के साथ दुष्कर्म, कुपोषण से एक दर्जन बच्चों की मौत हो गई। सरकार ने विकास नहीं कराया। उन्होंने कहा कि भाजपा कुछ भी अफवाहें फैला ले अब जनता ने ठान ली और आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनेगी।