पाकिस्तान ही नहीं अफगानिस्तान पर भी नजर रखिये: द्रविड़

rahul Dravid says india Pakistan not only in Afghanistan
rahul Dravid says india Pakistan not only in Afghanistan

नयी दिल्ली । पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ क्रिकेट जगत की उभरती टीम अफगानिस्तान का खतरा महसूस करने लगे हैं और उनका मानना है कि एशिया कप में भारत को केवल चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान पर ही नहीं बल्कि अफगानिस्तान पर भी नजर रखनी चाहिए।

दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार और भारतीय ए टीम के कोच द्रविड़ ने शुक्रवार को यहां द्वारका में मनिपाल हॉस्पिटल का उद्घाटन करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि अफगानिस्तान की टीम इस समय एशिया कप में शानदार प्रदर्शन कर रही है और उसने अपने प्रदर्शन से दूसरी टीमों को चौंकाया है।

द्रविड़ ने कहा, “हमें एशिया कप में सिर्फ चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के बारे में ही नहीं सोचना चाहिए। भारतीय टीम को देखना चाहिए कि दूसरी टीमें खास तौर पर अफगानिस्तान काफी शानदार प्रदर्शन कर रहा है और सुपर-4 में उससे सावधान रहने की जरूरत है।” अफगानिस्तान ने एशिया कप में अब तक श्रीलंका को 91 रन से और बंगलादेश को 136 रन के बड़े अंतर से हराया है और सुपर-4 में जगह बनायी है।

द वाल के नाम से मशहूर द्रविड़ ने कहा, “यदि मैं टीम में होता तो मैं सिर्फ पाकिस्तान पर ही नहीं बल्कि अफगानिस्तान पर भी पूरा ध्यान लगाता। भारत को सुपर-4 में पकिस्तान के अलावा अफगानिस्तान से भी खेलना है।” भारत ने ग्रुप मैच में पाकिस्तान को हराया था लेकिन द्रविड़ की टीम इंडिया को सलाह है कि वह अफगानिस्तान पर भी नजर रखे और उससे सावधान रहे।